1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. BIRTHDAY: रिकी पोंटिंग भी जिसकी लहराती गेंदो से हो जाते थे परेशान, वो गेंदबाज आज 33 साल का हो गया

BIRTHDAY: रिकी पोंटिंग भी जिसकी लहराती गेंदो से हो जाते थे परेशान, वो गेंदबाज आज 33 साल का हो गया

आज इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर ये आरोप भले ही लगते हों कि वे सिर्फ घरेलू क्लाउडी कंडीशन में अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन ये आरोप कभी भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पर नहीं लगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

NEW DELHI: आज इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन(Aderson) पर ये आरोप भले ही लगते हों कि वे सिर्फ घरेलू क्लाउडी कंडीशन में अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन ये आरोप कभी भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पर नहीं लगे। इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में घरेलू परिस्थितियों में उतने अच्छे नहीं हों, लेकिन उन्होंने विदेशी सरजमीं पर अपनी छाप छोड़ी है और घर से ज्यादा विदेश(foren) में उन्होंने विकेट चटकाए हैं। आज इशांत शर्मा 33 साल के होने जा रहे हैं। आज इशांत का जन्मदिन है।

पढ़ें :- Birthday special: रवि शास्त्री, निम्रत कौर से डेटिंग करने को मानते थे 'गाय का गोबर', जानिए क्या था पूरा मामला
Jai Ho India App Panchang

दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर इशांत शर्मा ने साल 2007 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू(Debau) किया था। उस समय उनकी उम्र करीब 19 साल थी और उसके बाद से वे अब तक 104 टेस्ट मैचों में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। तेज गेंदबाजों में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का मामले में वे जहीर खान(Khan) की बराबरी कर चुके हैं। अपनी पहली सीरीज में आस्ट्रेलिया(australiya) की धरती पर खेलने गये इशांत ने तब के टीम के महान कप्तान और शानदार बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को सबसे ज्यादा परेशान कर के रख दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...