1. हिन्दी समाचार
  2. BIRTHDAY SPECIAL: 44 साल की महिमा चौधरी फिल्मों की दुनिया से दूर रहकर कुछ ऐसी आ रहीं नज़र

BIRTHDAY SPECIAL: 44 साल की महिमा चौधरी फिल्मों की दुनिया से दूर रहकर कुछ ऐसी आ रहीं नज़र

Birthday Special 44 Year Old Mahima Chaudhary Is Looking Away From The World Of Films

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म ‘परदेस’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी का आज 44वां जन्मदिन है। इस फिल्म में महिमा ने बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के साथ काम किया था। इस फिल्म में करने के बाद उन्हें पहली ही फिल्म से बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। हालांकि महिमा चौधरी काफी लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं मगर सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती हैं।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

बता दें कि महिमा का जन्म 13 सिंतबर 1973 को दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल में हुआ था। 1997 में रिलीज हुई सुभाष घई की फिल्म परदेस से उन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। महिमा ने वीडियो जॉकी के तौर पर भी काम किया है।

ऐसे शुरू हुआ था महिमा का फिल्मी सफर…

सुभाष उन दिनों अपनी फिल्म ‘परदेस’ के लिए एक नया चेहरा ढूंढ रहे थे। उन्होंने 3000 लड़कियों के ऑडिशन लिए, लेकिन कोई उन्हें पसंद नहीं आई। फिर जब महिमा, सुभाष के सामने आईं और ऑडिशन दिया तो उन्हें महिमा पसंद आई। लेकिन सुभाष ने उन्हें ऐसे ही मौका नहीं दिया। बता दें कि ऋतु चौधरी के नाम से जानी जाने वाली महिमा को सुभाष घई ने ही ये नाम दिया था।

फिल्म में उनके कामों को लेकर काफी तारीफ की गई है। महिमा ने 1997 में फिल्म परदेस के बाद फिल्म दाग, धड़कन, कुरुक्षेत्र, दिल है तुम्हारा, बागवान जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। फिर 2008 के बाद महिमा ने लंबा ब्रेक लिया और फिर वह 2016 में वह डार्क चॉकलेट के साथ लौटीं। जिसके बाद से महिमा अभी तक बड़े पर्दे से दूरी बना रखी है। लेकिन तस्वीरों की बात करें तो महिमा फिल्मों की दुनिया छोड़ कुछ ऐसी नज़र आ रहीं हैं। आप देखें तस्वीरें ….

पढ़ें :- Mohnish Behl की लाड़ली ने कराया हॉट फोटोशूट, ग्लैमर तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

पढ़ें :- इंग्लिश कोच क्रिस का बड़ा बयान, भारत को हरा सकतें है पर थोड़ी राह मुश्किल होगी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...