1. हिन्दी समाचार
  2. Birthday Special: परिवार के खिलाफ जा 2 बच्चों के पिता संग रचाया था ब्याह

Birthday Special: परिवार के खिलाफ जा 2 बच्चों के पिता संग रचाया था ब्याह

Birthday Special Against The Family Married With Father Of 2 Children Married

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस शबाना आजमी आज अपना 70वां बर्थड़े सेलिब्रेट कर रहीं हैं। आपको बता दें, शबाना का जन्म 18 सितंबर को मनाया जाता है, आप सभी जानते ही होंगे उनका जन्म हैदराबाद में भारतीय कवि कैफी आजमी और स्टेज एक्ट्रेस शौकत आमजी के घर हुआ था।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

दरअसल शबाना एक बेहतरीन अदाकारा हैं और आज भी फिल्मों में उनका लुक, उनका किरदार और उनका अभिनय कमाल का होता है। अब निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने साल 1984 में मशहूर लेखक और शायर जावेद अख्तर से शादी की थी।

वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि यह शबाना आजमी की तो पहली शादी थी लेकिन जावेद की दूसरी शादी थी। दरअसल शबाना आजमी से पहले जावेद ने हनी ईरानी से शादी की थी।

हनी ईरानी से जावेद के थे 2 बच्चे

आप जानते ही होंगे हनी एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं और उन्होंने अपने करियर में करीब 72 फिल्मों में बेहतरीन काम कर लोगों के दिलों में जगह बनाई है। हनी से जावेद को दो बच्चे हुए, जिनमे उनके बेटे का नाम फरहान अख्तर है और बेटी का नाम जोया अख्तर। वैसे जावेद और हनी की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और दोनों का तलाक हो गया और उसके बाद जावेद ने शबाना से शादी कर ली।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

कहा जाता है शबाना का परिवार उनके इस रिश्ते के खिलाफ था क्योंकि जावेद पहले से शादीशुदा थे लेकिन प्यार के आगे सभी को झुकना पड़ा। एक बार शबाना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘उनके पिता ने उनसे कहा था, ‘वो (जावेद अख्तर) गलत नहीं हैं बल्कि हालात गलत है। फिर मैंने उनसे पूछा कि अगर मैं हालात बदल दूं तो? तब उन्होंने कहा कि फिर हमें कोई परेशानी नहीं होगी।’ केवल इतना ही नहीं बल्कि जब जावेद की पहली पत्नी हनी को दोनों के रिश्ते के बारे में पता चला और उनके बीच झगड़े शुरू हो गए।

वहीं बाद में हनी को अहसास हुआ कि ये वो जावेद नहीं हैं जिनसे उन्होंने प्यार किया था, और उसी के बाद उन्होंने उनसे अलग होने का फैसला कर लिया। वैसे अब जावेद का परिवार शबाना के साथ खुश हैं। जी दरअसल शबाना आजमी मेडिकल ईशू की वजह से मां नहीं बन पाईं लेकिन फरहान अख्तर और जोया अख्तर शबाना आजमी को अपनी माँ के जैसा ही मानते हैं और दोनों उनके काफी करीब हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...