1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Birthday Special: एक नजर में अखिलेश को हुआ था डिम्पल से प्यार, मुलायम सिंह को मनाने के लिए करनी पड़ी थी मशक्कत

Birthday Special: एक नजर में अखिलेश को हुआ था डिम्पल से प्यार, मुलायम सिंह को मनाने के लिए करनी पड़ी थी मशक्कत

दरअसल, अखिलेश यादव और डिंपल करीब चार सालों तक एक-दूसरे को डेट करते रहे और उसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए। शादी के कई साल बाद भी दोनों एक-दूसरे से उतना ही प्यार करते हैं जितना वो शादी से पहले करते थे। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Birthday Special Akhilesh Was In Love With Dimple At A Glance Mulayam Singh Had To Make Efforts To Persuade

 उत्तर प्रदेश: उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। अखिलेश यादव का जन्म 1 जुलाई 1973 को इटावा जिले के सैफई गाँव में समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी मालती देवी के यहां हुआ। अखिलेश यादव का पूरा परिवार राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखता है। वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव की प्रेम कहानी राजनीति से परे बिल्कुल फिल्मों जैसी थी।

पढ़ें :- अब यूपी में केवल मोदी और योगी  के विकासवाद का युग :डा दिनेश शर्मा  

दरअसल, अखिलेश यादव और डिंपल करीब चार सालों तक एक-दूसरे को डेट करते रहे और उसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए। शादी के कई साल बाद भी दोनों एक-दूसरे से उतना ही प्यार करते हैं जितना वो शादी से पहले करते थे।

दोनों के बीच इतना प्यार है कि दोनों राजनीति में एक-दूसरे का सहयोग करते हैं एक ओर जहां अखिलेश यूपी के सीएम की ज़िम्मेदारी निभा रहे हैं वहीं डिंपल बतौर सांसद अपने पति का साथ दे रही हैं। आइए हम आपको दिखाते हैं अखिलेश यादव और डिंपल यादव की प्रेमकहानी तस्वीरों में, जो बयान करती हैं कि दोनों आज भी एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं। अखिलेश यादव और डिंपल यादव की प्रेमकहानी…

17 साल की डिम्पल से हुआ था प्यार 

महज 21 साल की उम्र में अखिलेश की मुलाकात डिंपल से हुई। तब डिंपल की उम्र 17 साल थी। पहली ही मुलाकात में दोनों के बीच अच्छी केमिस्ट्री जम गई थी। बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के घर हुई थी।

पढ़ें :- सपा ने फूंका चुनावी बिगुल : 'मिशन 2022' को साधने रथ यात्रा लेकर निकले अखिलेश

पहली मुलाकात में ही दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी औऱ देखते ही देखते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। इंजीनियरिंग पूरी होने के बाद अखिलेश ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी में मास्टर्स की डिग्री लेने के लिए सिडनी चले गए।

उसके बावजूद वो लगातार डिंपल के कॉन्टेक्ट में थे। सिडनी से अखिलेश यादव डिंपल को खत लिखा करते थे और ग्रीटिंग कार्ड्स भेजते थे। ये सिलसिला अखिलेश के मास्टर्स डिग्री पूरी होने तक चला। डिंपल उत्तराखंड के निवासी रहे लेफ्टिनेंट कर्नल एससी रावत की बेटी हैं। दोनों की लव स्टोरी के दौरान अलग उत्तराखंड की मांग की जा रही थी। डिंपल के गांव के लोग मुलायम सिंह के सख्त खिलाफ थे। इसलिए दोनों की प्रेम कहानी ने पिता मुलायम की चिंता बढ़ा दी थी।

पढ़ें :- फोन ‘जासूसी कांड’ करवाकर मोदी सरकार ने किया लोकतांत्रिक अपराध : अखिलेश यादव

अखिलेश को डिंपल से शादी करने के लिए अपने पिता मुलायम सिंह को मनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। आखिरकार 24 नवंबर 1999 में डिंपल और अखिलेश यादव शादी के बंधन में बंध गए।

आज अखिलेश और डिंपल के तीन बच्चे हैं जिनके नाम हैं अदिति, टीना और अर्जुन। गौरतलब है कि शादी के कई साल बाद भी अखिलेश और डिंपल दोनों कई जगहों पर साथ-साथ नज़र आते हैं। प्यार, परिवार के साथ ही राज़नीतिक जिम्मेदारियों को दोनों बखुभी निभा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X