1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: 6 साल की उम्र मे टी स्टॉल पर धोते थे बर्तन, ऐसे बनाई थी ओम पुरी ने सिनेमा जगत मे जगह

Birthday special: 6 साल की उम्र मे टी स्टॉल पर धोते थे बर्तन, ऐसे बनाई थी ओम पुरी ने सिनेमा जगत मे जगह

Birthday Special At The Age Of 6 Washes Dishes At Tea Stalls This Is How Om Puri Made Space In The Cinema World

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का जन्म आज ही के दिन हुआ था। कई बेहतरीन और सुपरहिट फ़िल्में देने वाले ओम पुरी को लोग जमकर प्यार देते हैं और हर बार ही उन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता है। ओम पुरी का जन्मदिन हर साल 18 अक्टूबर को होता है।

पढ़ें :- Birthday special: जब एक्टर ने शराब के नशे में की थी पूजा भट्ट की पिटाई, हो गईं थीं लहूलुहान

वैसे ओम पुरी जितने शानदार अभिनेता थे उतने ही नेक दिल के इंसान भी। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि उन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में दमदार अभिनय किया है और अपनी काबिलियत साबित की है। वैसे उनका जन्म साल 1950 को पटियाला में हुआ था और उनका पूरा नाम ओम राजेश पुरी था। वहीं साल 2017 में उनका निधन हो गया है।

6 साल की उम्र मे टी स्टॉल पर धोते थे बर्तन  

ओम पुरी पंजाबी परिवार में जन्मे थे और उनके पिता भारतीय रेलवे में काम करते थे। वैसे उनका बचपन काफी गरीबी में बीता था। सबसे पहले ओम पुरी ने मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

पढ़ें :- Birthday special: जब प्रेम में पागल हुई थी भाग्यश्री, घर से भाग कर लिए थे 7 फेरे

इस फिल्म के बाद साल 1983 की फिल्म अर्ध सत्य में काम कर वह लोगों के दिलों में बसे और उसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। 6 साल की उम्र में ओम पुरी टी स्टॉल पर चाय के बर्तन साफ करते थे, लेकिन उनको बचपन से ही एक्टर बनना था।

एक्टिंग सीखने की ललक ने उन्हें नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा तक पहुंचाया और साल 1988 में ओम पुरी ने दूरदर्शन की मशहूर टीवी सीरीज ‘भारत एक खोज’ में कई भूमिकाएं निभायी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया।  इस शो के बाद उनकी किस्मत चमक गई और उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी। कहा जाता है ओम पुरी की मृत्यु की वजह दिल का दौरा पड़ना थी। फिलहाल वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोग उन्हें बहुत याद करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...