1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बर्थडे स्पेशल: अब तक सबसे महंगी फिल्म करने वाले ‘बाहुबली’ कल मनाएगा अपना 41वां जन्मदिन

बर्थडे स्पेशल: अब तक सबसे महंगी फिल्म करने वाले ‘बाहुबली’ कल मनाएगा अपना 41वां जन्मदिन

Birthday Special Bahubali Which Is The Most Expensive Film So Far Will Celebrate Its 41st Birthday Tomorrow

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: लाखों दिलों पर राज करने वाले बाहुबली के नाम से प्रसिद्ध अभिनेता प्रभास आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी मेहनत और प्रतिभा की बदौलत बुलंदियों के आसमान को छुआ है। प्रभास का पूरा नाम प्रभास राजु उप्पलपाटि है। उनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 को आंध्र प्रदेश में फिल्म निर्माता सूर्यनारायण राजू उप्पालापाटि और उनकी पत्नी शिवकुमारी के घर हुआ। फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले प्रभास का झुकाव भी फिल्मों की तरफ हुआ।

पढ़ें :- Birthday special: तो इस वजह से बप्‍पी लाहिड़ी गोल्ड पहनने के हैं इतने शौकीन, जानिए क्या है असली नाम

प्रभास ने 2002 में आई तेलुगु फिल्म ‘ईश्वर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद प्रभास तेलुगु की कई फिल्मों में अभिनय करते नजर आए जिसमें राघवेंद्र, वर्धन, छत्रपति, श्रीमान आदर्श, मिर्ची आदि शामिल हैं।

साल 2014 में प्रभास ने बॉलीवुड का रुख किया और अजय देवगन की फिल्म ‘एक्शन जेक्शन’ के एक गाने में गेस्ट अपीरियंस के रूप में नजर आए। इसके बाद साल 2015 में प्रभास एसएस राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ में नजर आए। यह फिल्म तेलुगु और तमिल भाषा में बनी फिर बाद में इस फिल्म को मलयालम और हिंदी भाषा में भी डब करके पर्दे पर दिखाया गया।

भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म

यह फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म मानी जाती है। यह फिल्म देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी काफी पसंद की गई। फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़े और रातों रात प्रभास नेशनल से इंटरनेशनल स्टार बन गए।

पढ़ें :- Birthday special: नर्स बनाना चाहते थे हिमांशी को उनके पिता, कहलाती हैं आज पंजाब की ऐश्वर्या राय

इस फिल्म के बाद वह फिल्म जगत के साथ-साथ फैंस के बीच बाहुबली के नाम से मशहूर हो गए। इसके बाद 2017 में इस फिल्म का दूसरा पार्ट टू ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ आई, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। प्रभास आज देश ही नहीं विदेशों में भी काफी फेमस हैं। वह साउथ के पहले ऐसे सुपर स्टार है, जिनका मोम का पुतला बैंकॉक के मैडम तुसाद म्यूजिम में लगा है। वर्कफ्रंट की बात करें तो प्रभास जल्द ही राधा कृष्ण कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म ‘राधे श्याम’ में अभिनेत्री पूजा हेगड़े के साथ मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...