1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: इस वजह से जया प्रदा ने की थी आत्महत्या की कोशिश, वजह ने जान उद जाएंगे होश

Birthday special: इस वजह से जया प्रदा ने की थी आत्महत्या की कोशिश, वजह ने जान उद जाएंगे होश

जया एवं अमर सिंह की फोटोज भी कई बार वायरल हो चुकी हैं। जया ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि दोनों की फोटो को गलत तरीके से लोगों के बीच वायरल किया गया। जिसके पश्चात् वह काफी टूट चुकी थी तथा आत्महत्या तक का मन बना लिया था। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जया प्रदा आज भी लाखों दिलों पर राज करतीं हैं। फिल्मों में कामयाबी के पश्चात् जया राजनीति में सफल पारी खेल रही हैं। जया प्रदा का जन्म 3 अप्रैल, 1962 में हुआ। जया प्रदा का वास्तविक नाम ललिता रानी है। फिल्मों में एंट्री के वक़्त अभिनेत्री ने अपना नाम परिवर्तित कर जया प्रदा रख लिया था।

पढ़ें :- Sajid Khan Birthday Special: साजिद और गौहर कर चुके थे सगाई, फिर हुआ कुछ ऐसा दोनों का रिश्ता टूट गया... जाने वजह

जयाप्रदा केवल 14 वर्ष की थी जब उन्हें स्कूल के एनुअल डे पर स्टेज पर डांस करते हुए दक्षिण के एक नामी निर्देशक ने देखा। जया के डांस से वह इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने जया को अपनी फिल्म में लेने का मन बना लिया। फिल्म में जया को एक डांस नंबर ऑफर किया जो केवल 3 मिनट का था पर इस डांस ने जया का पूरा करियर बदलकर रख दिया।

इसके लिए अभिनेत्री को शुल्क के तौर पर सिर्फ 10 रुपये दिए गए थे। जया का डांस देख हर बड़े डायरेक्टर की नजर उनपर पड़ी तथा फिर उन्हें निरंतर काम मिलते चले गए। जयाप्रदा ने फिल्म सरगम से बॉलीवुड मूवीज में डेब्यू किया। इससे पहले जया दक्षिण फिल्म की बड़ी स्टार बन चुकी थी। जया की फिल्म शराबी 1984 में रिलीज की गई थी जिसमें वह अमिताभ बच्चन के अपोजिट दिखाई दी।

इस वजह से बनाया था आत्महत्या का मन 

फिल्म के लिए अभिनेत्री ने बहुत तारीफें बटोरी। कई सारी सुपरहिट मूवीज देने के पश्चात् जया फिल्मों से दूर हो गईं और राजनीति की तरफ रुख किया। जया प्रदा तथा अमर सिंह का रिलेशन हमेशा मीडिया में बज क्रिएट करता रहा। अभिनेत्री ने स्वयं अमर सिंह को अपना गॉडफादर माना था तथा कहा था कि उन्होंने जया की बहुत सहायता की है। जया एवं अमर सिंह की फोटोज भी कई बार वायरल हो चुकी हैं। जया ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि दोनों की फोटो को गलत तरीके से लोगों के बीच वायरल किया गया। जिसके पश्चात् वह काफी टूट चुकी थी तथा आत्महत्या तक का मन बना लिया था।

पढ़ें :- Harman Baweja Birthday Special: बिपाशा से लेकर देशी गर्ल तक कई एक्ट्रेस संग रहा अफेयर, फिर भी बॉलीवुड में नहीं चला सिक्का

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...