1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: 63 साल के हुए बॉलीवुड के लखन, ऐसे किया 4 दशकों तक फिल्मों पर राज

Birthday special: 63 साल के हुए बॉलीवुड के लखन, ऐसे किया 4 दशकों तक फिल्मों पर राज

Birthday Special Bollywoods Lakhan 63 Years Old Ruled Films For 4 Decades

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर आज 63 वर्ष के पूरे हो गए हैं। अनिल का जन्म 24 दिसंबर 1959 को मुंबई के चेंबूर में हुआ था। आपको बता दें अनिल मशहूर फिल्म निर्माता सुरेंद्र कपूर के बेटे हैं।

पढ़ें :- Birthday special: इस वजह से सुनील ने शुरू किया था अपना सेकंड हैंड करियर, ये बनी थी बड़ी वजह

अनिल ने निर्माता-निर्देशक उमेश मेहरा की फिल्म हमारे तुम्हारे से 1979 में एक सहायक अभिनेता के किरदार से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। पिछले करने वाले बॉलीवुड के अभिनेता अनिल कपूर पिछले चार दशकों से फिल्मी पर्दे पर अपने अभिनय का डंका बजा रहे है।

आपको बता दें अनिल ने अपने करियर के शुरुआती दौर में ही मॉडल सुनीता के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। उनके तीन बच्चे सोनम, हर्षवर्धन और रिया हैं। अनिल ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं। 100 से ज़्यादा फिल्में करने वाले अनिल कपूर का शुरुआती सफ़र इतना आसान नहीं था।

अनिल ने बॉलीवुड में तो कई फ़िल्में की ही है लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अनिल ने साउथ की फिल्मों में भी हाथ आज़माया है। वह तेलुगू फिल्म वम्सावृक्षं और कन्नड़ फिल्म पल्लवी अनुपल्लवी में काम कर चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

पढ़ें :- Birthday special: जब प्रेम में पागल हुई थी भाग्यश्री, घर से भाग कर लिए थे 7 फेरे

आपको बता दें अनिल कपूर को फिल्म पुकार के लिए साल 2001 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं उन्हें अपनी फिल्मों के लिए कई अवार्ड्स से नवाजा जा चुका हैं। अनिल तो बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...