1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: पत्नी के होते हुए भी इस राजकुमारी के साथ ‘लिव इन’ में रहते थे Firoz Khan

Birthday Special: पत्नी के होते हुए भी इस राजकुमारी के साथ ‘लिव इन’ में रहते थे Firoz Khan

70 के दशक में हिंदी सिनेमा के सबसे स्‍टाइलिश और हैंडसम एक्‍टर माने जाने वाले फिरोज़ खान (feroz khan) आज अपना 69 वां बर्थडे सेलेब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म आज ही दिन मतलब 25 सितंबर 1939 को बंगलूरू में हुआ था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: 70 के दशक में हिंदी सिनेमा के सबसे स्‍टाइलिश और हैंडसम एक्‍टर माने जाने वाले फिरोज़ खान (feroz khan) आज अपना 69 वां बर्थडे सेलेब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म आज ही दिन मतलब 25 सितंबर 1939 को बंगलूरू में हुआ था। उन्होंने बंगलूरू के बिशप काटन ब्वॉयज स्कूल तथा सेंट जर्मन ब्वॉयज हाई स्कूल से अध्ययन किया तथा मुंबई आकर एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाई।

पढ़ें :- Accident: Jubin Nautiyal के साथ हुआ बुरा हादसा, शरीर में आई गंभीर चोटें

बॉलीवुड का पहला और आखिरी काऊब्‍वॉय (cowboy) भी कहा जाता है। फिरोज़ खान ने अपना पूरा जीवन रॉयल्‍टी के साथ बिताया। उनकी फिल्‍मों में भी आप इसकी झलक देख सकते हैं।

फिरोज़ खान (feroz khan)  की रीयल लाइफ किसी राजकुमार से कम नहीं थी। अपने फिल्‍मी करियर में फिरोज़ खान (feroz khan) ने कई हिट फिल्‍में दी हैं लेकिन उनका निजी जीवन विवादों से भरा रहा है। अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर फिरोज़ खान हमेशा सुर्खियों में बने रहते थे।

शादी से पहले फिरोज़ खान को हरफनमौला स्‍वभाव का कहा जाता था। रात को क्‍लबों में पार्टी करना उनका शौक था और वो बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्‍टार्स के साथ पार्टी किया करते थे। ऐसी ही एक पार्टी में उनकी मुलाकात सुंदरी से हुई।

पढ़ें :- Loan के चक्कर में बुरा फंसे Ritesh- Genelia, अतुल सावे ने दिए जांच के आदेश... जाने पूरा ममला

इस लड़की से फिरोज़ को पहली ही नज़र में प्‍यार हो गया और खबरों की मानें तो वह लड़की पहले से ही शादीशुदा थी और उनकी एक बेटी सोनिया भी थी। लेकिन इस बारे में कम ही बात होती थी। इन दोनों ने शादी कर ली और 1970 में फिरोज़ की पत्‍नी यानि सुंदरी को एक बेटी लैला और 1974 में बेटा फरदीन खान हुए।

शादी के कुछ सालों तक तो सब ठीक रहा लेकिन अचानक एक दिन सुंदरी को पता चला कि फिरोज़ खान का किसी और लड़की के साथ अफेयर चल रहा है और ये लड़की मशहूर धनराजगिर परिवार की बेटी ज्‍योतिका धनराजगिर थी। ज्‍योतिका के पिता महाराजा महेंद्रगिर धनराजगिर थे।

बस यहीं से फिरोज़ और सुंदरी की शादी में दरार आ गई। अपने ही घर में सुंदरी नीचे वाले फ्लोर पर रहती थीं और फिरोज़ ऊपर वाले फ्लोर पर।

पढ़ें :- Talk Show में फूट-फूटकर रोई Shahnaz Gill, Ayushman ने चियरअप करने की कोशिश

एक इंटरव्‍यू में सुंदरी ने कहा था कि ‘ फिरोज़ अपना ज्‍यादातर वक्‍त बेंगलुरू में किसी लड़की के साथ बिताते हैं और इसके बाद फिरोज़ अपने बच्‍चों और पत्‍नी को छोड़कर उस राजकुमारी के साथ बेंगलुरू में ही शिफ्ट हो गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...