1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: पिता के 1 खत को हर सुबह माथे से लगाकर चूमते हैं धर्मेन्द्र, जानिए आखिर क्यों जन्मदिन नहीं करते सेलिब्रेट

Birthday special: पिता के 1 खत को हर सुबह माथे से लगाकर चूमते हैं धर्मेन्द्र, जानिए आखिर क्यों जन्मदिन नहीं करते सेलिब्रेट

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड के हीमैन यानी धर्मेन्द्र 85 साल के हो गए हैं। 8 दिसंबर, 1935 को नसराली, लुधियाना (पंजाब) में जन्मे धर्मेंद्र की छवि भले ही माचो-मैन की रही हो लेकिन रियल लाइफ में वो बेहद इमोशनल हैं। जन्मदिन के मौके पर उनसे संपर्क करना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि वे अपना फोन बंद कर लेते हैं।

पढ़ें :- बॉलीवुड के फिल्म निर्माता जानें क्यूं डरते हैं 'Horror Movies' से ? छोरी ...

दरअसल, धरम पाजी अपना जन्मदिन कभी नहीं मनाना चाहते। इसलिए नहीं कि वे बूढ़े हो गए हैं, बल्कि इसलिए कि धर्मेंद्र को अपनी मां की बहुत याद आती है। 6 साल पहले अपने जन्मदिन से ठीक पहले एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने कहा था- “जब मुझे जन्म देने वाली ही इस दुनिया में नहीं है तो फिर किस बात का जन्मदिन मनाऊं।”

ये है सेलिब्रेट न करने की वजह 

बताया जाता है कि धर्मेंद्र अपने साथ पिता का दिया एक खत साथ रखते हैं और हर सुबह उसे चूमकर माथे से लगाते हैं। वे कहते हैं- मैं बहुत इमोशनल हूं। मैं अपने माता-पिता के बगैर जन्मदिन नहीं मना सकता। मैं उनसे प्रार्थना करता हूं कि वे मुझे एक अच्छा इंसान बनने में मदद करें। मुझे इतनी शक्ति दें कि मैं औरों को खुश रख सकूं। मैं लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहता हूं।

पढ़ें :- विक्की कौशल और रणबीर कपूर को तस्वीर में एक साथ देख, फैंस ने किये मजेदार कमेंट्स

धर्मेंद्र के मुताबिक, जब वो एक्टर नहीं बने थे तो कॉलेज टाइम में जालंधर के संत सिनेमा में फिल्में देखने जाया करते थे। यहीं फिल्में देख-देख कर हीरो बनने का कीड़ा जागा। संत सिनेमा 11 साल पहले तब बंद हो गया, जब सुसाइड के एक मामले में यहां झगड़ा हुआ। अब तो इसकी बिल्डिंग भी खस्ताहाल हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...