1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: बिना परमिशन Divya Dutta रेड लाइट एरिया में कर रही थी ये काम, खुद को बताया था सौभाग्‍यशाली

Birthday Special: बिना परमिशन Divya Dutta रेड लाइट एरिया में कर रही थी ये काम, खुद को बताया था सौभाग्‍यशाली

बॉलिवुड की सबसे टैलंटेड और बोल्‍ड एक्ट्रेस में से एक हैं दिव्‍या दत्‍ता (Divya Dutta)। अपनी एक्टिंग के चलते दिव्‍या दत्‍ता ने अपने नाम का लोहा मनवाया है। दिव्‍या दत्‍ता (Divya Dutta) आज अपना 44 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। दिव्‍या दत्‍ता (Divya Dutta) जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में वर्ष 1977 में हुआ था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news : बॉलिवुड की सबसे टैलंटेड और बोल्‍ड एक्ट्रेस में से एक हैं दिव्‍या दत्‍ता (Divya Dutta)। अपनी एक्टिंग के चलते दिव्‍या दत्‍ता ने अपने नाम का लोहा मनवाया है। दिव्‍या दत्‍ता (Divya Dutta) आज अपना 44 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। दिव्‍या दत्‍ता (Divya Dutta) जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में वर्ष 1977 में हुआ था। वह एक पंजाबी हिंदू परिवार में ताल्लुक रखती हैं। दिव्या दत्ता जब सात वर्ष की थीं तो उनके पिता का देहांत हो गया था।

पढ़ें :- Cruise Drugs case : प्रशांत भूषण बोले- आर्यन खान केस में ऐसा कोई आधार नहीं जिस पर बेल रिजेक्ट की जा सके

आपको बता दें, उनके पिता की मौत के बाद उन्‍हें उनकी मां ने अकेले ही पाला। एक इंटरव्यू में दिव्य दत्‍ता (Divya Dutta) ने खुलासा किया था कि उनका बचपन में दिव्‍या किडनैप (Divya Kidnap) हो गया था लेकिन बुरा होने से पहले समय रहते उनकी मां और पुलिस ने किडनैपर्स को पकड़ लिया था। दिव्‍या की 1984 दंगों से जुड़ी कई कड़वी यादें हैं। इस दौरान वह पंजाब में ही थीं।

मॉडलिंग से कि थी शुरुआत


अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई आने से पहले दिव्‍या ने पंजाब में रीजनल टेलिविजन कमर्शल्‍स के लिए मॉडलिंग की। दिव्‍या ने 1994 में आई ‘इश्‍क में जीना इश्‍क में मरना’ से अपना फिल्‍म डेब्‍यू किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divya Dutta (@divyadutta25)


उस वक्‍त उनकी उम्र सिर्फ 17 वर्ष थी। दिव्‍या दत्‍ता (Divya Dutta) को बड़ा ब्रेक फिल्‍म ‘वीरगति’ से मिला जिसमें उन्‍होंने सलमान खान की बहन का रोल प्‍ले किया। भले ही दिव्‍या पंजाबी हों लेकिन उन्‍होंने पहली हिंदी फिल्‍म के बाद पंजाबी सिनेमा में डेब्‍यू किया। बहुत से लोगों को यह बात मालूम नहीं होगी कि 2001 में आई फिल्‍म ‘कसूर’ में दिव्‍या (Divya Dutta) ने ऐक्‍ट्रेस लीजा रे के लिए डबिंग की थी।

पढ़ें :- Chhath puja 2021: क्या है छठ महापर्व का इतिहास? जानें कितने चरणों में समपन्न होती है सम्पूर्ण पूजा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divya Dutta (@divyadutta25)


लीजा उस समय हिंदी में कंफर्टेबल नहीं थीं। फिल्‍मों के अलावा दिव्‍या ने ‘शन्‍नो की शादी’, ‘कदम’ और ‘संविधान’ जैसे कई टेलिविजन सीरियल्‍स में भी अहम किरदार निभाए।

शेखर कपूर, सुभाष घई, यश चोपड़ा और सूरज बड़जात्‍या जैसी जूरी के सामने दिव्‍या ने ऑडिशन दिया था। इस दौरान उन्‍होंने अपनी मां की लिखी स्‍क्रिप्‍ट पर ऐक्‍ट किया था।


एक बार ऐम्‍सटर्डम के फेमस रेड लाइट एरिया के पास एक लड़की दिव्‍या और उनकी मां का इसलिए पीछा कर रही थी क्‍योंकि वे तस्‍वीरें खींच रही थीं। उन्‍हें नहीं पता था कि वहां लोगों को फोटोज लेने की परमिशन नहीं है। दिव्‍या ने बताया था कि कठिनाइयों के बावजूद वह खुद को सौभाग्‍यशाली महसूस करती हैं कि उन्‍हें इतनी सपॉर्टिव फैमिली मिली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divya Dutta (@divyadutta25)


ऐक्‍ट्रेस के मुताबिक, ‘जैसा सपॉर्ट मुझे परिवार से मिला, वैसा बहुत कम लोगों को मिल पाता है। मेरी मां हमेशा मेरे लिए चट्टान की तरह खड़ी रहीं।’नैशनल फिल्‍म अवॉर्ड से सम्‍मानितदिव्‍या को ‘इरादा’ के लिए बेस्‍ट सपॉर्टिंग ऐक्‍ट्रेस का नैशनल फिल्‍म अवॉर्ड मिल चुका है। इसके अलावा भी उन्‍हें कई दूसरे पुरस्‍कारों से सम्‍मानित किया जा चुका है।

पढ़ें :- 'Bunty Aur Babli 2' trailer release: इस दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी बंटी और बबली, रिलीज हुआ Double Comedy trailer

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divya Dutta (@divyadutta25)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...