1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: शाहरुख और गौरी की शादी की रात ड्रीम गर्ल ने किया कुछ ऐसा, नहीं मना पाये सुहागरात

Birthday Special: शाहरुख और गौरी की शादी की रात ड्रीम गर्ल ने किया कुछ ऐसा, नहीं मना पाये सुहागरात

Birthday Special Dream Girl Did Something Similar On Shah Rukh And Gauris Wedding Night Could Not Celebrate The Honeymoon

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल काही जाने वाली 16 अक्टूबर यानी आज अपना 70वां बर्थड़े सेलिब्रेट कर रहीं हैं। हेमा ने अपनी अदाओं और अदाकारी से लाखों दिल जीते हैं। उनकी जिंदगी में बेहद खास किस्से भी रहे हैं, जिन्हें उनके चाहने वाले हमेशा याद भी रखते हैं। आइए हेमा मालिनी के जन्मदिन पर उनसे जुड़े एक किस्से के बारे में आपको भी बताते हैं।

पढ़ें :- सुहाना खान की इन तस्वीरें ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, देखकर उड़ जायेंगे आपके होश

आपको बता दें, शाहरुख खान शेरवानी में और गौरी दुल्हन के जोड़े में सुहागरात के लिए अपने फ्लैट पर पहुंचे ही थे कि हेमा मालिनी के एक फोन ने पूरा प्लान ही बदल दिया। आइए आपको बताते हैं कि आखिर पूरा मामला था क्या? शाहरुख और गौरी खान की शादी को 27 साल हो चुके हैं। दोनों ने कई साल तक डेटिंग करने के बाद 1991 में शादी की थी।

कोरियोग्राफर श्यामक ने किया था खुलासा

यह किस्सा कोरियोग्राफर श्यामक ने बताया था। उन्होंने बता, जब गौरी डांस क्लास में होती थीं। इस दौरान शाहरुख घंटों बाहर खड़े रहते थे। वो लगातार गौरी का इंतजार करते थे। शाहरुख खान और गौरी का प्यार किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दरअसल, शाहरुख ने गौरी का बरसों पीछा किया। इसके बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन बॉलीवुड के कोरियोग्राफर श्यामक डावर ने उनकी एक ऐसी हरकत के बारे में खुलासा किया है कि शाहरुख के बच्चे भी जानकर कहेंगे कि अरे, पापा ऐसा भी करते थे।

पढ़ें :- Happy Birthday Malaika: बेटे अरहान के साथ शुरू की पार्टी, तस्वीरों मे दिखी बेहद हॉट

बॉलीवुड में कई फिल्मों में शाहरुख को डांस करा चुके श्यामक का कहना है। कि ये तब की बात है जब वो एक डांस इंस्टीट्यूट चलाते थे और गौरी उनके यहां डांस सीख रही थीं। तभी शाहरुख ऐसा करते थे कि जानकर आप चौंक जाएंगे। हेमा ने बातों ही बातों में शाहरुख खान से कहा कि वह चाहें तो शूटिंग स्थल पर आ जाएं, क्योंकि वह और धर्मेंद्र शूटिंग के लिए स्टूडियो जा रहे हैं। शाहरुख खान को लगा कि यह गौरी के लिए एक सरप्राइज हो जाएगा कि उसे हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का आशीर्वाद मिले।

आपको बता दें, श्यामक ने उनके और गौरी के बारे में ये मजेदार किस्सा बताकर सबको चौंका दिया है। स्टूडियो पहुंचने पर उन्हें पता चला कि धर्मेंद्र और हेमा अभी नहीं आए हैं। स्टूडियों के एक कमरे में शाहरुख, गौरी के साथ हेमा और धर्मेंद्र का इंतजार करने लगे। बिना प्लास्तर वाले उस कमरे में लोहे की कुर्सियों में इंतजार करते उन्हें कई घंटे बीत गए। समय बीतता गया लेकिन हेमा और धर्मेंद्र नहीं आए।

फरमान किया जरूर

एक स्पॉट ब्वॉय से उनका एक फरमान जरूर आया। स्पॉट ब्वॉय ने शाहरुख से कहा ‘धर्मेंद्र जल्द ही यहां पहुंचने वाले हैं और उन्होंने कहा कि वह पहले से डिस्कश हो चुके सीन शूट कर लें’। अस्सिटेंट डायरेक्टर स्टूडियों में मौजूद थे। रात के करीब 11 बजे शाहरुख शूटिंग के लिए चले गए। इस उम्मीद के साथ कि धर्मेंद्र और हेमा अभी आते ही होंगे और गौरी की उनसे मुलाकात हो जाएगी।

पढ़ें :- बर्थडे स्पेशल: अब तक सबसे महंगी फिल्म करने वाले 'बाहुबली' कल मनाएगा अपना 41वां जन्मदिन

रात के दो बजे तक शाहरुख की यह शूटिंग चलती रही और धर्मेंद्र-हेमा नहीं आए। शाहरुख जब लौटकर उस मेकअप रूम में लौटे तो भारी-भरकम साड़ी पहने गौरी थकान से उसी कुर्सी में नींद में लुढ़क चुकी थीं। मुश्ताक शेख द्वारा लिखी गयी शाहरुख खान की जीवनी में इस घटना का जिक्र करते हुए शाहरुख खान कहते हैं, कि उस दिन मुझे खुद पर रोना आया।

अपने आप और अपने फैसले पर। यह दिन इंडस्ट्री में मेरे और गौरी के लिए अपमान का दिन था। यह गौरी की सुहागरात थी जो एक घटिया से मच्छर भरे कमरे में किसी का इंतजार करते हुए कटी थी। शाहरुख और गौरी को बॉलीवुड का सबसे रोमांटिक पति-पत्नी माना जाता है। दोनों के बीच आज भी बेहद प्यार है। शाहरुख और गौरी के तीन बच्चे हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...