1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: इस वजह से टुनटुन नाम से चर्चित थी गुड्डी मारुती, खूबसूरती से कई स्लिम एक्ट्रेस को देती थी टक्कर

Birthday special: इस वजह से टुनटुन नाम से चर्चित थी गुड्डी मारुती, खूबसूरती से कई स्लिम एक्ट्रेस को देती थी टक्कर

90 के दशक की फिल्मों में अपनी बेहतरीन कॉमेडी से जान डालने वाली एक्ट्रेस गुड्डी मारुती आज अपना 62 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। आज के समय में भी गुड्डी के लाखों दीवाने हैं। वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: 90 के दशक की फिल्मों में अपनी बेहतरीन कॉमेडी से जान डालने वाली एक्ट्रेस गुड्डी मारुती आज अपना 62 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। आज के समय में भी गुड्डी के लाखों दीवाने हैं। वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है।

पढ़ें :- DPIT Award: बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजे गए मुन्ना दुबे

गुड्डी मारुती ने कई हिट फिल्मों में अपनी जबरदस्त अदाकारी से फैंस को हंसी से लोट-पोट कर दिया। गुड्डी मारुति को शायद ही कोई भूल सकता है, क्योंकि गुड्डी ने 90 के दशक की फिल्मों में दर्शकों के दिल में अपने अभिनय से एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया था।

टेलीविजन शो ‘ये उन दिनों की बात है’ में गुड्डी में कॉलेज की एक प्रिंसिपल का किरदार निभाती हुई दिखाई दी थी। उनके इस किरदार को काफी पसंद भी किया गया था। 4 अप्रैल 1959 को जन्मीं गुड्डी मारुती आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहीं हैं। इस उपलक्ष्य में हम उन्हें ढेर सारी बधाइयाँ देते हैं।


हैरानी की बात तो ये है कि आम तौर पर देखता जाता है कि फिल्म जगत में पतली, स्लिम और फिट लड़कियों की मांग रहती है, किन्तु गुड्डी इतनी मोटी होने के बावजूद भी फिल्म जगत में छा गईं।

गुड्डी के मोटापे की वजह से वो फिल्म इंडस्ट्री में टुनटुन के नाम से पहचानी जाती थीं। इतनी फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली गुड्डी मारुति को आप सभी ने छोटे पर्दे पर भी कई शोज में देखा होगा जो हिट और सुपरहिट रहे हैं। गुड्डी मारुती टेलीविजन शो ‘ये उन दिनों की बात है’ में भी नजर आ चुकीं हैं जहाँ उन्हें खूब पसंद किया जा चुका है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maruti Guddi (@marutiguddi)

पढ़ें :- Jagjit Singh Birth Anniversary: गजल सम्राट जगजीत सिंह की ये 10 गजलें छू लेंगी आपका दिल

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maruti Guddi (@marutiguddi)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...