1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. Birthday Special : डांसर नहीं बल्कि एयर होस्टेस बनना चाहतीं थी Geeta Kapoor, फाइनेंसियल प्रॉब्लम के चलते बनी Choreographer

Birthday Special : डांसर नहीं बल्कि एयर होस्टेस बनना चाहतीं थी Geeta Kapoor, फाइनेंसियल प्रॉब्लम के चलते बनी Choreographer

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर गीता कपूर (Geeta Kapur) आज अपना 49 वां जन्मदिन मना रही हैं। फैंस के साथ-साथ कई सेलेब्स ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। इसी कड़ी में भोजपुरी सुपरस्टार अक्षरा सिंह (Akshara Singh) ने भी गीता कपूर को खास अंदाज में विश किया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

choreographer geeta kapoor birthday special: मशहूर कोरियोग्राफर और डांसर गीता कपूर (Geeta kapoor) आज अपना 49 वां बर्थडे सेलिब्रेट केर रहीं हैं. गीता कपूर (Geeta kapoor)  का जन्म 5 जुलाई 1973 को मुंबई के एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ। छोटे पर्दे पर डांसिंग रियलिटी शो को जज करने वाली गीता (Geeta kapoor)  मां आज किसी पहचान की मोहताज़ नहीं है.

पढ़ें :- Health Update: 'गजोधर भैया' की हेल्थ में हुआ सुधार, Shekhar Suman ने बताया पूरा हाल

आपको बता दें,  एक वक्त था जब गीता (Geeta kapoor)  मां बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थी लेकिन आज इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। उनकी प्रॉपर्टी करीब 22 करोड़ से भी ज्यादा है।

गीता (Geeta kapoor)  मां एक एपिसोड के लिए 15 लाख रुपए चार्ज करती हैं लेकिन इतनी शोहरत के बाद भी गीता (Geeta kapoor)  फराह खान के नीचे काम करने को तैयार है। चलिए जानते है उनकी बैकग्राउंड डांसर से लेकर बतौर जज बनने की जर्नी…

Choreographer  नहीं बल्कि एयर होस्टेस बनना चाहती थी गीता

गीता कपूर (Geeta kapoor)  बचपन से ही डांस सीखा करती थी लेकिन उनका सपना डांसर नहीं बल्कि एयर होस्टेस बनना था। इसके लिए उन्होंने अपलाई किया लेकिन तीनों बार ही अपनी कमजोर आईसेट की वजह से सिलेक्ट नहीं हो पाई, फिर गीता ने डांस की राह चुनी लेकिन एक बार उनके पिता ने फराह खान के डांस की खूब तारीफ की जिससे गीता को काफी जलन हुई।

फिर गीता (Geeta kapoor)  को खुद को प्रूफ करने का मौका मिला। दरअसल, डांस परफोर्मेंस से पहले फराह खान बीमार हो गई और उन्हें रिपरेस कर गीता कपूर ने यह डांस परर्फोंमेंस की जिसके बाद पिता ने भी गीता (Geeta kapoor)  की खूब तारीफ की। गीता-फराह की शुरूआत एक जलन से शुरू हुई लेकिन बाद में दोनों एक दूसरे की डांस सपोर्टर बन गई और फराह ने उन्हें अपने ग्रुप में लिया।

फाइनेंसियल प्रॉब्लम के चलते बनी Choreographer


पिता की बीमार हालात और मां की जिम्मेदारियों की वजह से गीता (Geeta kapoor)  को पैसे की जरूरत थी इसलिए वो कोरियोग्राफर बन गई लेकिन इसके बाद उन्हें मुंह की खानी पड़ी क्योंकि वो पूरी तरह से फ्लॉप हो गई। जिसके बाद उन्होंने फराह खान का दरवाजा खटखटाया और फराह ने उनकी मदद की और उन्हें फिर अपने ग्रुप में ले लिया।

जिस वक्त गीता कपूर (Geeta kapoor)  ने फराह खान को ज्वाइन किया था उस वक्त वो महज 15 साल की थी। उस वक्त साजिद खान भी इस ग्रुप में हुआ करते थे। कहा जाता है कि साजिद खान ने गीता कपूर (Geeta kapoor)  को कई बार शादी के लिए प्रपोज किया लेकिन गीता ने कभी उन्हें हां नहीं कि और वो फराह की भाभी बनते-बनते रह गई।

पक्की हुई गीता-फराह की दोस्ती


गीता-फराह की दोस्ती खूब अच्छी रही। फराह को अपने बाद अगर किसी पर भरोसा था तो वो गीता कपूर (Geeta kapoor)  थी। जब फराह खान डायरेक्शन की दुनिया में गई तो गीता (Geeta kapoor) ने इंडेपेंट कोरियोग्राफी शुरू कर दी। गीता ने कई फिल्मों में बतौर कोरियोग्राफर काम किया लेकिन उन्हें पहचान सॉन्ग ‘शीला की जवानी’ से मिली जिसके बाद गीता कपूर को रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ का ऑफर आया। इसी रियलिटी शो से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली।

उन्होंने बहुत सी फिल्में में काम किया लेकिन शोहत-नाम छोटे पर्दे ने दिया। गीता कपूर (Geeta kapoor) को गीता मां नाम अपने एक अस्सिटेंच से मिला जो गीता को मां कहता था क्योंकि वो गीता के ट्रेनिंग देने के तरीके से काफी इम्प्रेस था। तो इस तरह सभी गीता को गीता मां कहकर बुलाने लगे।

पढ़ें :- बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता कहने वाली महेश बाबू, जल्द रखेंगे हिंदी सिनेमा में कदम

डांस इंडिया डांस शो के अस्सिटेंट और होस्ट, कंटेस्टेंट और जज भी बदले लेकिन गीता (Geeta kapoor) ने अपनी कुर्सी किसी को नहीं लेने दी। वो अबतक के हर सीजन में दिखी। गीता (Geeta kapoor) ने करियर तो संवार लिया लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ पर फोकस करना भूल गई। जी हां, 48 की उम्र में भी गीता कुंवारी है।

उनके अफेयर की खबरें एक्टर और मॉडल राजीव के साथ आई लेकिन बाद में इन्हें अफवाह करार दिया गया। गीता (Geeta kapoor)  को आज भी इस बात के लिए ताने दिए जाते हैं लेकिन उनका मानना है कि जब सही टाइम होगा उन्हें अपना लाइफ पार्टनर भी मिल जाएगा। खैर, उस वक्त गीता (Geeta kapoor)  को देखकर हर कोई शॉक्ड में आ गया था जब वो शो में मांग में सिंदूर भरकर आई जबकि यह महज एक शूट था जो उन्होंने सिर्फ रेखा के लिए किया था।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...