1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. Birthday special: हर्षदीप कौर की पगड़ी बनी की पहचान, रुहानी आवाज से लोगों बनाया मदहोश

Birthday special: हर्षदीप कौर की पगड़ी बनी की पहचान, रुहानी आवाज से लोगों बनाया मदहोश

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पंजाब में अपने दमदार अंदाज के लिए मशहूर होने वाली हर्षदीप कौर आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं। वह आज के जनरेशन की पसंदीदा सिंगर्स में से एक हैं और लोग उनकी खूबसूरती से लेकर उनकी आवाज तक के दीवाने हैं। उन्होंने हर बार अपनी रुहानी आवाज से लोगों को मदहोश किया है।

पढ़ें :- बॉलीवुड के फिल्म निर्माता जानें क्यूं डरते हैं 'Horror Movies' से ? छोरी ...

वैसे आप सभी को बता दें कि हर्षदीप कौर का जन्म 16 दिसंबर 1986 को दिल्ली में हुआ था। वह म्यूजिकल बैकग्राउंड पर‍िवार से जुड़ी हैं और इसी वजह से उन्होंने छह साल की उम्र से ही संगीत की तालीम लेना शुरू कर दी।

वह स्टार प्लस के रियलिटी सिंगिंग शो ‘द वॉयस’ में कोच के तौर पर नजर आईं थी। इसके अलावा साल 2008 में हर्षदीप ने सिंगिंग कंपटीशन ‘जुनून-कुछ कर दिखाने का’ शो जीता था।


इस शो में वह अपने मेंटर उस्ताद राहत फतेह अली खान के साथ सूफी की सुल्तान जॉनर के लिए कंपीट कर रही थीं, जिसे जीतने के बाद उन्हें ‘सूफी की सुल्ताना’ का ख‍िताब दिया गया था। वैसे हर्षदीप अपने सूफी अटायर के लिए भी मशहूर हैं।

वह पगड़ी पहनती हैं। आज के समय में यह उनकी पहचान का एक अहम हिस्सा है। उन्होंने कई बॉलीवुड सांग्स भी गाये हैं। उन्होंने रंग दे बसंती का गाना एक ओंकार, टैक्सी नंबर 9211 का गाना उड़ने दो, बैंड बाजा बारात का गाना वारी बरसी, देसी ब्वॉयज का गाना झक मार के, रॉकस्टार फिल्म का गाना कतिया करूं, कॉकटेल का गाना जुगनी, जब तक है जान का गाना हीर, राजी फिल्म का गाना दिलबरो, मनमर्ज‍ियां फिल्म का गाना चोंच लड़ाईयां, पंगा का गाना ले पंगा जैसे गाने गाकर सभी का दिल जीता है।

पढ़ें :- 'Date Night' पर बिकिनी में पहुंची Urvashi Rautel, बोल्ड वीडियो ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...