1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: भाई के कहने पर की थी एक्टिंग क्लास ज्वाइन, आज लाखों दिलों पर करतें हैं राज

Birthday special: भाई के कहने पर की थी एक्टिंग क्लास ज्वाइन, आज लाखों दिलों पर करतें हैं राज

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार जिमी शेरगिल आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। आपको बता दें,  जिमी शेरगिल का जन्म 3 दिसंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ।  बर्थडे बॉय जिमी शेरगिल का असली नाम जसजीत सिंह शेरगिल है।

पढ़ें :- मुम्बई में इंडिया फेम अवार्ड्स 2021 का भव्य आयोजन, इनको किया गया सम्मानित

ख़ास बात यह है कि, वह बॉलीवुड फिल्मों के अलावा पंजाबी सिनेमा में भी काम करते हैं। जिमी शेरगिल ने अपने करियर की शुरुआत माचिस फिल्म से की थी। इस फिल्म के जरिये उन्होंने दर्शको की खूब वाहवाही लूटी और इसी फिल्म के जरिये उन्होंने लोगों के बीच अपनी पहचान बना ली।

जानकारी के लिए बता दे कि जिमी अपने भाई के कहने पर मुंबई पर आए थे। भाई की सलाह थी कि वह मुंबई जाकर एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाएं, जिसके चलते उन्होंने मुंबई जाकर रोशन तनेजा एक्टिंग क्लास ज्वाइन की थी।

कई बेहतरीन फिल्मों मे किया काम 

जिसके बाद उन्हें फिल्म ‘माचिस’ में काम करने का मौका मिला। लेकिन उन्हें फिल्म “मोहब्बतें” से पहचान मिली। इसके बाद जिमी ने “मेरे यार की शादी है”, “मुन्नाभाई एमबीबीएस”, “यहान”, “ए वेडनसडे”, “तन्नु वेड्स मन्नु”, “बुलेट राजा”, “फगली” जैसी कई फिल्मों में काम किया।

पढ़ें :- "नथ ज़ेवर या ज़ंजीर" में करण खन्ना की हुई एंट्री, किए ये बड़े खुलासे

जिमी ने दिल्ली की प्रियंका पुरी से शादी की, उनका एक बेटा भी है।  इसके बाद जिमी ने 2005 में “यारा नाल बहारा” से पंजाबी फिल्मों में अपने नाम का आगाज किया। यही नहीं वह पंजाबी फिल्मों का एक बड़ा नाम हैं, बता दे कि, एक्टिंग के अलावा अब उन्होंने प्रोडेक्शन के क्षेत्र में कदम रखा है। उनकी पहली प्रोड्यूस्ड फिल्म “धरती” थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...