1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: Jolly LLB में जज का किरदार करने के लिए की थी ऐसी मशक्कत, कह दी थी डायरेक्टर से बड़ी बात

Birthday special: Jolly LLB में जज का किरदार करने के लिए की थी ऐसी मशक्कत, कह दी थी डायरेक्टर से बड़ी बात

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड बेहतरीन एक्टर सौरभ शुक्ल आज अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। सौरभ शुक्ला ने कई बेहतरीन फिल्मों में देखा होगा, उन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता है। सौरभ शुक्ला का जन्म गोरखपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उन्होंने साल 1994 में बैंडिट क्वीन फिल्म में काम कर सभी के दिलों में जगह बनाई थी। इस लिस्ट में सत्या, मुद्दा, स्लमडॉग मिलियनेयर , जॉली एलएलबी, रेड, बर्फी, जग्गा जासूस शामिल है।

पढ़ें :- Madhuri Dixit संग Nora Fatehi ने लगाए दिलबर सॉन्ग पर ठुमके, VIDEO देख दीवाने हुए फैंस

आपको बता दे, इन सभी फिल्मों में आपने उन्हें बेहतरीन किरदारों में देखा होगा। वैसे जिस समय सौरभ 6 वीं कक्षा में थे, उस दौरान से ही वह एक फिल्म निर्माता बनना चाहते थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि सौरभ की मां भारत की पहली महिला तबलावादक थीं। सौरभ को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है और वह बेहतरीन अभिनेता के तौर पर पूरी इंडस्ट्री में छाये हुए हैं। सौरभ को अपना एक किरदार हमेशा याद रहता है और वह है जस्टिस सुंदरलाल त्रिपाठी। यह किरदार उन्होंने जॉली एलएलबी में निभाया था।

सुभाष कपूर ने की थी मदद 

 

 

पढ़ें :- CBSE की 10वीं परीक्षा रद्द और 12वीं की स्थगित होने पर सोनू सूद ने दी छात्रों को बधाई, ट्वीट कर बोले ...

 

 

इस किरदार के बारे में एक बार बात करते हुए उन्होंने कहा था – ‘मैं आज तक कोर्ट नहीं गया हूं। इस किरदार को निभाने में भी इस फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर काफी मददगार साबित हुए थे। उन्होंने अदालतों के बहुत सारे किस्से मुझे बताए थे।

‘जॉली एलएलबी’ से पहले हिंदी फिल्मों में जज को एक कार्डबोर्ड कैरेक्टर के तौर पर देखा जाता था, एक इंसान के तौर पर नहीं। लेकिन आखिर वह भी इंसान है। तो उसमें इंसानियत के सूत्र तलाशे गए कि सुंदरलाल त्रिपाठी रहता कहां होगा, तनख्वाह कितनी होगी? अमेरिका का जज तो है नहीं कि एक बंगला होगा और वहां एक उसका लैब्राडॉर होगा और चार पांच नौकर चाकर होंगे। नहीं, ऐसा जज वह है नहीं, वह तो आम जिंदगी जीने वाला जज है।’

पढ़ें :- फिर होगा रामानंद सागर की रामायण का टीवी पर प्रसारण, जानिए टेलीकास्ट टाइम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...