1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: करण जौहर हमेशा इस शब्द से शुरू करते थे अपनी फिल्म का नाम, बड़ी वजह उड़ा देगी होश

Birthday special: करण जौहर हमेशा इस शब्द से शुरू करते थे अपनी फिल्म का नाम, बड़ी वजह उड़ा देगी होश

करण का पूरा नाम 'करण धर्म कामा जौहर' है। करण जौहर के पिता 'यश जौहर' मशहूर निर्माता के नाम से जाने जाते थे,  जिन्होंने 'धर्मा प्रोडक्शंस' की नींव रखी थी। उनकी मां 'हीरू' जौहर एक हाउस वाइफ हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई के ग्रीन लॉन्स और कॉमर्स और इकॉनोमिक्स के HR कॉलेज से अपनी पढ़ाई को पूरा किया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड के निर्माता, निर्देशक, राइटर और अभिनेता करण जौहर आज अपना जन्मदिन मना रहे है और फिल्म मेकिंग के हर क्षेत्र में करण ने अपना शत प्रतिशत दिया है। बॉलीवुड फिल्म निर्माता और निर्देशक करण का जन्म 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था।

पढ़ें :- Hrithik Roshan Birthday Special: आखिर कौन सी फिल्म रितिक रोशन को बनाया रातोंरात स्टार?

हम बता दें कि करण का पूरा नाम ‘करण धर्म कामा जौहर’ है। करण जौहर के पिता ‘यश जौहर’ मशहूर निर्माता के नाम से जाने जाते थे,  जिन्होंने ‘धर्मा प्रोडक्शंस’ की नींव रखी थी। उनकी मां ‘हीरू’ जौहर एक हाउस वाइफ हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई के ग्रीन लॉन्स और कॉमर्स और इकॉनोमिक्स के HR कॉलेज से अपनी पढ़ाई को पूरा किया।

उन्होंने फ्रेंच भाषा में भी डिग्री हासिल की हुई है। करण के ही कॉलेज से मशहूर निर्माता निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने भी पढ़ाई की है। हम बता दें कि बचपन से ही करण के आदर्श राज कपूर , यश चोपड़ा और सूरज बड़जात्या हुआ करते थे।

करण का कुछ  वर्षों तक अंकज्योतिष में ज्यादा रुझान था जिसके कारण  से वो अपनी फिल्मों का नाम ‘K (क)’ अक्षर से शुरू हुआ करता था जैसे ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘कल हो ना हो’ इत्यादि , लेकिन बाद में ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ मूवी देखने के उपरांत करण जौहर ने इस अंकज्योतिष से खुद को मुक्त किया।

इतना ही नहीं करण जौहर ने आदित्य चोपड़ा के साथ अस्सिटेंट डायरेक्टर के रूप में मूवी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें वो शाहरुख के दोस्त के रूप में भी नज़र आए थे।


रिपोर्ट्स की माने तो डायरेक्टर के रूप में करण की पहली मूवी ‘कुछ-कुछ होता है’ थी जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। टी वी होस्ट के तौर पर करण का ‘कॉफी विद करण’ शो भी फैंस के बीच बहुत फेमस है और अब करण ने ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ और ‘झलक दिखला जा’ को जज कर चुके है। हाल ही में रिलीज हुई  मूवी ‘बॉम्बे वेलवेट’ में विलेन के तौर पर पहली बार करण ने एक्टिंग भी की है और जल्द ही ‘शानदार’ मूवी में भी दिखाई दिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...