1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: Karishma और Abhishek इस महिला विलेन के चलते नहीं हो पाई दोनों की शादी

Birthday Special: Karishma और Abhishek इस महिला विलेन के चलते नहीं हो पाई दोनों की शादी

बिजनेसमैन संजय कपूर से पहले करिश्मा अभिषेक बच्चन को डेट कर रही थीं. यहां तक की दोनों ने सगाई भी कर ली थी। लेकिन इससे पहले कि दोनों शादी के बंधन में बंधते एक महिला दोनों के बीच विलेन बन गई। इस महिला की वजह से करिश्मा और अभिषेक के रास्ते हमेशा-हमेशा के लिए जुदा हो गए।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड की खूबसूरत और सबसे आकर्षक अभिनेत्रियों में एक करिश्मा कपूर कुछ दिनों बाद ही 47 साल की हो जाएंगी। फिल्म इंडस्ट्री में करिश्मा को लोलो के नाम से भी जाना जाता है। वो इन दिनों भले ही फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा एक्टिव न हों लेकिन वो सोशल मीडिया पर अपने फैंस से हमेशा जुड़ी रहती हैं।

पढ़ें :- Birthday Special: विवादो से घिरी रहने वाली पिंक एक्ट्रेस Taapsee Pannu ने ऐसे की एक्टिंग की शुरुआत, देखें तस्वीरें
Jai Ho India App Panchang

वैसे तो बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है। लेकिन अगर हम बात करें उनकी निजी ज़िंदगी की तो उन्हें काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है। बिजनेसमैन संजय कपूर से तलाक के बाद फिलहाल करिश्मा सिंगल हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिजनेसमैन संजय कपूर से पहले करिश्मा अभिषेक बच्चन को डेट कर रही थीं। यहां तक की दोनों ने सगाई भी कर ली थी। लेकिन इससे पहले कि दोनों शादी के बंधन में बंधते एक महिला दोनों के बीच विलेन बन गई। इस महिला की वजह से करिश्मा और अभिषेक के रास्ते हमेशा-हमेशा के लिए जुदा हो गए। आखिर कौन थी वो महिला जिसने दो दिलों को जुड़ने से पहले ही तोड़ दिया। आइए जानते हैं…

करिश्मा की मां को पसंद नहीं थे अभिषेक


बताया जाता है कि करिश्मा की मां बबीता को अभिषेक कुछ खास पसंद नहीं थे। लेकिन बावजूद इसके करिश्मा ने अपने दिल की आवाज़ सुनी और अभिषेक से सगाई कर ली। जब करिश्मा और अभिषेक की प्रेम कहानी के चर्चे मशहूर हुए तब करिश्मा एक कामयाब हिरोइन हुआ करती थीं। जबकि अभिषेक की कई फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थी।


बबीता को इस बात का डर था कि कहीं अभिषेक कामयाब नहीं हुए तो क्या होगा। इसी बात के डर से बबीता ने करिश्मा को अभिषेक से सगाई तोड़ने के लिए कहा। आखिरकार करिश्मा को अपनी मां के जिद के आगे झुकना ही पड़ा और उन्होंने खुद सगाई तोड़ने का फैसला कर लिया।

करिश्मा थीं अभिषेक का पहला प्यार


करिश्मा से सगाई टूट जाने के बाद अभिषेक बच्चन ने पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से शादी कर ली। लेकिन करिश्मा अभिषेक का पहला प्यार है। करिश्मा और अभिषेक एक दूसरे को बचपन से ही जानते थे। लेकिन दोनों के प्यार की शुरूआत हुई अभिषेक की बहन श्वेता की शादी के बाद। हालांकि दुनिया के सामने दोनों ने कभी अपने रिश्ते का खुलासा नहीं किया. जब दोनों के रिलेशनशिप में थे उसी दौरान अभिषेक को पहली फिल्म ‘रेफ्यूजी’ मिली और इस फिल्म में उनके अपोजिट करिश्मा की छोटी बहन करीना थीं।


बताया जाता है कि करीना सेट पर भी अभिषेक को जीजू कहकर बुलाया करती थी और अभिषेक से मिलने के लिए करिश्मा अक्सर फिल्म के सेट पर आया करती थीं। दोनों के प्यार को शादी के अंजाम तक पहुंचाने के लिए अमिताभ ने अपने 60वें जन्मदिन पर दोनों की सगाई का ऐलान भी कर दिया और दोनों की सगाई भी हो गई। लेकिन सगाई के बाद इन दोनों प्रेमियों के प्यार को किसी की नज़र लग गई।


गौरतलब है कि करिश्मा की मां बबीता अगर दोनों के रिश्ते में विलेन न बनती तो आज करिश्मा और अभिषेक एक साथ होते। लेकिन शायद होनी को कुछ और ही मंजूर था तभी तो सगाई टूटने के बाद करिश्मा ने अचानक ही दिल्ली के एक कारोबारी संजय कपूर से शादी कर ली और अभिषेक ने ऐश्वर्या से शादी कर ली।

पढ़ें :- Birthday Special: जब विशाल-शेखर ने स्कूल में एग्जाम दे रहे अरमान को धोखे से बुला कराया था ये काम, आज बने बेहतरीन सिंगर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...