1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. Birthday special: रहना है तेरे दिल में मूवी वाले मैडी आज एक अच्छे अभिनेता के तौर पर सबके दिलों में रहते हैं

Birthday special: रहना है तेरे दिल में मूवी वाले मैडी आज एक अच्छे अभिनेता के तौर पर सबके दिलों में रहते हैं

अपनी पहली फिल्म से लोगो के दिलों में जगह बना लेने वाले मैडी यानी आर माधवन आज 50 वर्ष के हो रहे हैं। ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे की माधवन ने भी अपने कैरियर की शुरुआत टेलिवीजन से की थी। जीटीवी पर सीरियल 'बनेगी अपनी बात' और 'घर जमाई' से उन्हें लोकप्रियता मिली। बाद में 'आरोहण' और 'सी हॉक्स' से तो वो लड़कियों के फेवरेट हो गए।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अपनी पहली फिल्म से लोगो के दिलों में जगह बना लेने वाले मैडी यानी आर माधवन आज 50 वर्ष के हो रहे हैं। ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे की माधवन ने भी अपने कैरियर की शुरुआत टेलिवीजन से की थी। जीटीवी पर सीरियल ‘बनेगी अपनी बात’ और ‘घर जमाई’ से उन्हें लोकप्रियता मिली। बाद में ‘आरोहण’ और ‘सी हॉक्स’ से तो वो लड़कियों के फेवरेट हो गए।

पढ़ें :- Richard Roat Death: 89 साल की उम्र में हॉलीवुड एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा

बॉलीवुड में हीरो के तौर पर उनकी पहली फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ थी। 2001 में रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो ठीक ठाक रही लेकिन जब यह टीवी पर दिखाई गई तो काफी पसंद किया गया। फिल्म में उनके साथ दीया मिर्जा थीं। इसके बाद बॉलीवुड में माधवन ने ‘दिल विल प्यार व्यार’, ‘रंग दे बसंती’, ‘मुंबई मेरी जान’, ‘तनु वेड्स मनु’, ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ और ‘साला खड़ूस’ सहित अन्य फिल्में कीं।

आपको बता दें कि माधवन हिन्दी फिल्मों के साथ साथ तमिल फिल्मों में भी सक्रिय हैं। पढ़ाई खत्म करने के बाद माधवन अलग-अलग जगहों पर वर्कशॉप्स में कम्युनिकेशन और पब्लिक स्पिकिंग सिखाते थे। ऐसे ही एक बार 1991 में महाराष्ट्र में वर्कशॉप के दौरान उनकी मुलाकात सरिता बिरजे से हुई, जो कि अब उनकी पत्नी हैं। सरिता अपने कजिन के कहने पर माधवन की क्लास अटेंड करने पहुंची थीं। उन दिनों वो एयरहोस्टेस बनने की तैयार कर रही थीं।

बस यहीं से दोनों की लव स्टोरी भी चल पड़ी। कोर्स खत्म करने के बाद सरिता और माधवन ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। आठ साल डेट के बाद 1999 में उन्होंने शादी की। सरिता ने कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में माधवन की कई फिल्में की हैं। 2005 में उनका एक बेटा वेदांत हुआ।

 

पढ़ें :- Cobra Trailer Release: Irfan Pathan और विक्रम की फिम का ट्रेलर रिलीज, इंटरपोल ऑफिसर के रोल में नजर आयेंगे क्रिकेटर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...