Birthday Special: ‘परदेस’ की गंगा मना रही अपना 43वां जन्मदिन

मुंबई। लम्बे समय से बड़े पर्दे से दूर चल रही अभिनेत्री महिमा चौधरी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। इन्होने अपने करियर के शुरुवाती दौर में सफलता हासिल कर अपने नाम की एक अलग पहचान बना ली। जिसके बाद एक के बाद एक इन्होने हिट फिल्मों में काम किया। अपनी पहली फिल्म ‘परदेस’ से महिमा ने  दर्शको के दिलों में जगह बना ली। लेकिन इस फिल्मी सफर में महिमा की पारी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकी और धीरे-धीरे वो पर्दे से दूर हो गयी। तो आइये इस खास मौके पर जानते है महिमा से जुड़ी खास बातें।

दरअसल, फिल्मों में महिमा चौधरी के नाम से जानी जाने वाली इस अभिनेत्री का असली नाम ऋतु चौधरी है। फिल्मों में आने से पहले महिमा टीवी विज्ञापनो में काम करती थी। इसी दौरान वो आमिर ख़ान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ एक कोल्ड ड्रिंक विज्ञापन में नज़र आई और यही से उनकी ज़िंदगी ने एक नया मोड ले लिया। महिमा विज्ञापन छोड़ एक म्यूजिक चैनल में वीजे की जगह पर काम करना शुरू कर दिया। इस दौरान महिमा पर फ़िल्म निर्माता और निर्देशक सुभाष घई की नज़र पड़ी। उस समय सुभाष घई अभिनेता शाहरुख़ ख़ान के साथ अपनी फिल्म ‘परदेस’ के लिए एक नया चेहरा ढूंढ रहे थे, और ये तलाश महिमा पर जाकर खत्म हो गयी। जिसके बाद सुभाष ने अपनी फिल्म में महिमा को लीड रोल पर साइन कर लिया। जिसके बाद महिमा का फिल्मी सफर शुरू हो गया। पर्दे पर महिमा की यह फिल्म हिट साबित हुयी और इन्होने फ़िल्मफेयर से बेस्ट डेब्यू फ़ीमेल एक्टर का अवार्ड भी हासिल किया। फिर क्या था महिमा को सभी निर्देशक अपनी-अपनी फिल्मों के लिए ऑफर देने लगे और इसी तरह महिमा ने एक के बाद एक अपनी हिट फिल्मे करती चली गयी।

{ यह भी पढ़ें:- दुनिया को समानुभूति की जरूरत है : स्वरा भास्कर }

फिल्मी दुनिया से अगर हट कर बात की जाये तो महिमा अपनी निजी ज़िंदगी में अपनी लव लाइफ़ के लिए सुर्ख़ियों में थी। देश के टेनिस स्टार लीएंडर पेस के साथ ब्रेकप के बाद महिमा ने साल 2006 में आर्टिटेक्ट और बिज़नेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली। लेकिन उनका ये रिश्ता भी नहीं चल पाया और साल 2013 में महिमा बॉबी से अलग हो गयीं। इस समय महिमा प्रेग्नेंट थी और उन्होने एक बच्ची अरीना को जन्म दिया जो आज 8 साल की हो चुकी है। महिमा चौधरी ने फिल्म ‘दाग द फायर’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘ओम-जय-जगदीश’ जैसी तमाम फिल्मों में काम कर अपनी पहचान बनाई।

{ यह भी पढ़ें:- ये हैं SRK की बेटी सुहाना की सबसे बोल्ड तस्वीरें, देखें तस्वीरें }

Loading...