1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: 70 साल की हुई मोना डार्लिंग, ऐसे बनी थी इंडस्ट्री की सुपरहिट विलेन

Birthday special: 70 साल की हुई मोना डार्लिंग, ऐसे बनी थी इंडस्ट्री की सुपरहिट विलेन

Birthday Special Mona Darling Who Was 70 Became The Industrys Superhit Villain

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस बिंदु आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहीं हैं। आज भी लोग उन्हें मोना डार्लिंग के नाम से जानते हैं। इस रोल को निभाने के बाद बिंदु का नाम हर किसी के मुंह पर था। वैसे उनका जन्म 17 जनवरी 1951 को वलसाड में हुआ था।

पढ़ें :- Birthday special: Jolly LLB में जज का किरदार करने के लिए की थी ऐसी मशक्कत, कह दी थी डायरेक्टर से बड़ी बात

बहुत छोटी सी उम्र में बिंदु ने अपने पिता को खो दिया। उसके बाद उनके ऊपर अपने परिवार की जिम्मेदारी आ गई जिसे संंभालते हुए उन्होंने हिंदी सिनेमा में एंट्री ले ली। वह बनने तो एक्ट्रेस आईं थीं लेकिन बन गईं आइटम क्वीन।

उसके बाद उन्होंने विलेन के किरदार निभाए और उन्हें विलेन के रूप में देख फैंस उन पर फ़िदा हो गए। जंंजीर,आया सावन झूम के, अमर प्रेम, राजा रानी, मेरे जीवन साथी, अभिमान, घर हो तो ऐसा और बीवी हो तो ऐसी फिल्मों में उन्होंने विलेन बनकर सभी को हैरान किया लेकिन कई बार इस वजह से उन्हें नफरत भी झेलनी पड़ी।

पढ़ें :- Birthday special: लाड़ली Shraddha के बर्थड़े पर पापा से मांगा स्पेशल गिफ्ट, शक्ति बोले-मैं धन्य हूं

कई लोग बिंदु को शबनम के नाम से भी जानते हैं। दरअसल उन्होंने राजेश खन्ना की फिल्म कटी पतंग में काम किया था जहाँ उनका नाम था शबनम।

इस फिल्म में उनका एक डायलॅाग था- ‘मेरा नाम है शबनम लोग प्यार से बुलाते हैं शब्बो’ इसी के कारण भी वह मशहूर हुईं थीं। वैसे बिंदु की आखिरी फिल्म महबूबा 2008 में रिलीज हुई थी और इन दिनों वह अपने पति चंपकलाल के साथ पुणे में रहती हैं। फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...