1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Birthday special: Mr bean rowan आज सेलिब्रेट कर रहे 66वां बर्थडे, ऐसे बनाया सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन रिवॉर्ड

Birthday special: Mr bean rowan आज सेलिब्रेट कर रहे 66वां बर्थडे, ऐसे बनाया सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन रिवॉर्ड

Birthday Special Mr Bean Rowan Celebrating 66th Birthday Today This Is How He Won The Best Entertainment Award

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कॉमेडियन और लेखक, सिटकॉम मिस्टर बीन रोवन एटकिंसन आज अपना 66 जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहें हैं। आपको बता दें, 6 जनवरी, 2021 को अपना जन्मदिन मना रहे हैं, रोवन एटकिंसन आज 66 साल के पोरे हो चुके है।

पढ़ें :- Birthday special: जब एक्टर ने शराब के नशे में की थी पूजा भट्ट की पिटाई, हो गईं थीं लहूलुहान

वह एक CBE, एक पटकथा लेखक एक कॉमेडियन और एक बहुत ही बहुमुखी अभिनेता है, जिसने यूके के कुछ सबसे स्थायी – और प्रफुल्लित करने वाली फिल्मों में अभिनय किया है। कॉमेडी में सबसे मजेदार अभिनेताओं में से एक के रूप में जाना जाता है वह नाट्य प्रस्तुतियों का भी हिस्सा रहे है।

एटकिंसन सबसे पहले बीबीसी स्केच कॉमेडी शो नॉट द नाइन ओ’ क्लॉक न्यूज़ (1979-1982) में प्रमुखता के रूप में उभरे, सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन प्रदर्शन के लिए 1981 में उन्हें रिवॉर्ड दिया गया और द सीक्रेट पुलिसमैन बॉल (1979) में उनकी भागीदारी के माध्यम से उन्होंने फैंस के दिलों में अपनी जगह बना ली।

आपको बता दें, उनके अन्य काम में जेम्स बॉन्ड फिल्म नेवर से नेवर अगेन (1983) शामिल हैं, फोर वेडिंग्स और एक फ्यूनरल (1994) में धमाकेदार विकर की भूमिका निभाते हुए, द लायन किंग (1994) में लाल-बिल वाले हॉर्नबिल ज़ाज़ू को आवाज़ देते हुए, और ज्वैलरी सेल्समैन रुफ़स खेलते हुए प्यार में वास्तव में (2003)।

पढ़ें :- Birthday special: जब प्रेम में पागल हुई थी भाग्यश्री, घर से भाग कर लिए थे 7 फेरे

एटकिंसन ने बीबीसी सिटकॉम द थीन ब्लू लाइन (1995-1996) में भी अभिनय किया। थिएटर में उनके काम में म्यूजिकल ओलिवर का 2009 का वेस्ट एंड रिवाइवल शामिल है।

एटकिंसन की अक्सर दृष्टि आधारित शैली, जिसकी तुलना बस्टर कीटन से की गई है, उसे सबसे आधुनिक टेलीविजन और फिल्म कॉमिक्स से अलग है, जो संवाद पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं, साथ ही साथ स्टैंड-अप कॉमेडी ज्यादातर मोनोलॉग पर आधारित है। दृश्य कॉमेडी के लिए इस प्रतिभा ने एटकिंसन को “रबर चेहरे वाला आदमी” कहा जाता है; ब्लैडरडर द थर्ड (“सेंस एंड सेनेबिलिटी”) के एक एपिसोड में कॉमेडी का संदर्भ दिया गया था।

पढ़ें :- Birthday special: अरुणोदय की शादी के 3 साल बाद ही हो गया तलाक, ये थी बड़ी वजह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...