1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Birthday special: फिल्म से लेकर राजनीति में भी करियर आजमा चुकीं हैं नवनीत कौर

Birthday special: फिल्म से लेकर राजनीति में भी करियर आजमा चुकीं हैं नवनीत कौर

Birthday Special Navneet Kaur Has Tried A Career From Film To Politics

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: नवनीत कौर भारतीय फिल्म अभिनेत्री मॉडल और राजनेता जो तेलुगु सिनेमा के साथ-साथ कन्नड़, मलयालम, तमिल, पंजाबी और हिंदी फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं, आपको बता दें, नवनीत कौर आज अपना 35 वां बर्थडे कर रहीं हैं आपको बता दें, नवनीतका 3 जनवरी 2021 को अपना 35 वां जन्म हुआ था। वह पंजाब से जन्मी हैं और मुंबई में लाया गया।

पढ़ें :- Birthday special: Jolly LLB में जज का किरदार करने के लिए की थी ऐसी मशक्कत, कह दी थी डायरेक्टर से बड़ी बात

उनका पहला अभिनय एक कन्नड़ फिल्म ‘दर्शन’ में था। इसके बाद ‘सीनू वसन्ती और लक्ष्मी’ के साथ तेलुगु में अपनी उपस्थिति दर्ज की। चेतना (2005), जगपति (2005), भूमा (2008), गुड बॉय, आदि उनकी कुछ अन्य फिल्में हैं। परुंथु फिल्म में मेगास्टार ममूटी के साथ उनकी मोलीवुड की शुरुआत नहीं हुई। उनका स्थान लक्ष्मी राय ने ले लिया।

2014 में, नवनीत राणा एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़े और 1.37 लाख वोटों से उसी अडसुल से हार गए। हालांकि, उसने इस बार अपनी रणनीति बदल दी और अपने पति रवि राणा द्वारा गठित एक राजनीतिक संगठन, युवा स्वाभिमानी पक्ष (YSP) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा।

पढ़ें :- Birthday special: लाड़ली Shraddha के बर्थड़े पर पापा से मांगा स्पेशल गिफ्ट, शक्ति बोले-मैं धन्य हूं

उनके व्यापक प्रचार और ग्रामीण मतदाताओं के साथ जुड़ाव ने प्रतिभाशाली महिला को शिवसेना के 71 वर्षीय युद्ध में बढ़त हासिल करने में मदद की है। नवनीत कौर ने तेलुगु में ‘कालचक्रम’, ‘आतंक’, ‘फ्लैश न्यूज’ और ‘जबैलम्मा’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

उन्होंने विजयकांत के साथ अरसंगम ’नामक तमिल फिल्म में स्क्रीन स्पेस भी साझा किया। वह जेमिनी टीवी (‘हम्मा हम्मा’ नाम का कार्यक्रम) में भी नृत्य करती हैं। उन्होंने मेगास्टार ममूटी के साथ सिंगापुर में मलयालम फिल्म लव इन रोफी मेकार्टिन के निर्देशन में अभिनय किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...