1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. Birthday special: कभी पैसे के लिए दर-दर भटकते थे जेठालाल, आज कमाते हैं लाखों

Birthday special: कभी पैसे के लिए दर-दर भटकते थे जेठालाल, आज कमाते हैं लाखों

इन सभी कलाकारों की देशभर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। लेकिन आज हम बात करेंगे जेठालाल यानि दिलीप जोशी की, जी हां दिलीप जोशी आज अपना जन्मदिन मना रहे है।वहीं, एक अब का वक़्त है जब दिलीप जोशी अपने किरदार जेठालाल को निभाने के एक एपिसोड के लिए लगभग डेढ़ लाख रुपये की फीस लेते है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: एक दशक से भी अधिक समय से चल रहा कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ हर घर का पसंदीदा शो बना चुका है। वर्षों से टीआरपी में टॉप पर रहने वाले इस शो के किरदार जेठालाल, बबीताजी और पोपटलाल को सबसे अधिक पसंद किया जाता है।

पढ़ें :- Hrithik Roshan Birthday Special: आखिर कौन सी फिल्म रितिक रोशन को बनाया रातोंरात स्टार?

आपको बता दें, इन सभी कलाकारों की देशभर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। लेकिन आज हम बात करेंगे जेठालाल यानि दिलीप जोशी की, जी हां दिलीप जोशी आज अपना जन्मदिन मना रहे है।वहीं, एक अब का वक़्त है जब दिलीप जोशी अपने किरदार जेठालाल को निभाने के एक एपिसोड के लिए लगभग डेढ़ लाख रुपये की फीस लेते है।

वहीं, वे माह में लगभग 25 दिन शूटिंग करते हैं और इस हिसाब से वे इस शो से हर माह 36 लाख रुपये से अधिक कमा लेते है। वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं। उन्होंने 12 वर्ष की उम्र से थियेटर में काम करना शुरू किया था।

उन्हें पहला रोल एक स्टैच्यू  दिया गया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह उस नाटक में 7-8 मिनट तक सिर्फ स्टैच्यू बनकर खड़े रहे थे। उन्हें दो बार इंडियन नेशनल थियेटर अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टरही चुना जा चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिलीप जोशी को लग्जरी कारों का भी बहुत शौक है। उनके पास लगभग 80 लाख रुपये की मूल्य वाली ऑडी क्यू 7 कार है। जिसके अतिरिक्त उन्हें टोयोटा इनोवा MPV गाड़ी चलाना काफी पसंद है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का रोल मिलने से पहले एक साल तक दिलीप जोशी के पास कोई काम नहीं था।


हम बता दें कि खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में बोला था, ‘मूवी और टीवी इंडस्ट्री में कुछ भी निश्चित नहीं है। आप बेशक कितने ही बड़े स्टार क्यों ना हो जाएं, जब तक काम है आप तभी तक टिके रह सकते हैं।


अभिनेता के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने ‘हम आपके है कौन’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘हमराज’, ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी 15 मूवीज में काम किया है। दिलीप जोशी के पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो एक्टर की पत्नी का नाम जयमाला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...