1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बर्थडे स्पेशल : राजनीति चाणक्य अमित शाह को पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी बधाई, ट्वीट कर कहा- देश देख रहा है…

बर्थडे स्पेशल : राजनीति चाणक्य अमित शाह को पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी बधाई, ट्वीट कर कहा- देश देख रहा है…

Birthday Special Politics Chanakya Amit Shah Congratulated Many Veteran Leaders Including Pm Modi Tweeted And Said The Country Is Watching

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह आज अपना 56 वां जन्म दिन सेलिब्रेट कर रहें हैं। अमित शाह के जन्म दिन पर कई बड़े नेता और पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हे बधाई दी। पीएम मोदी ने लिखा कि देश के विकास के लिए वो जिस कर्मठता के साथ अपना योगदान दे रहे हैं, उसके सभी साक्षी हैं। साथ ही साथ बीजेपी को मजबूत बनाने में भी उनका योगदान काफी अहम है। दरअसल,अमित शाह की चुनाव प्रबंधन क्षमता की वजह से उनके ‘चाणक्य’ के नाम से भी संबोधित किया जाता है। बीजेपी ने अपने चुनावी इतिहास का स्वर्णिम काल अमित शाह के अध्यक्षीय कार्यकाल के दौरान ही देखा है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

इतना ही नहीं, पीएम मोदी के साथ मिलकर अमित शाह ने केंद्र में दो बार बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अमित शाह के अध्यक्ष रहते हुए बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में इतिहास रचते हुए 300+ सीटों पर जीत दर्ज की थी। उसके बाद उन्हें केंद्र सरकार में गृह मंत्री का दायित्व सौंपा गया था।

पीएम मोदी ने दी जन्म दिन की बधाई

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस परेडः कैडेट्स और कलाकारों को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कहीं ये बातें...

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट का दी शुभकामनाए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि जनप्रिय राजनेता, अद्भुत संगठनकर्ता, जुझारू एवं कुशल रणनीतिकार, राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को अभेद्य बनाने वाले गृह मंत्री आदरणीय अमित शाह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं, प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.।

पढ़ें :- कांग्रेस ने वोट बटोरने के अलावा असम के लिए क्या किया : अमित शाह

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ट्वीट

देश के गृहमंत्री और कैबिनेट में मेरे साथी श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें, ईश्वर से यही कामना करता हूं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर अमित शाह को बधाई दी। पीयूष गोयल ने लिखा कि अथक परिश्रम से देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे गृहमंत्री अमित शाह जी को जन्मदिन की शुभकामनायें। CAA, व धारा 370 हटाने जैसे देशहित के निर्णय से वर्षों पुरानी समस्या का अंत करने के साथ ही भाजपा संगठन, और राज्यों में भाजपा सरकार के विस्तार में आपका अतुलनीय योगदान रहा है। आपके जन्मदिवस पर प्रार्थना है कि ईश्वर आप को दीर्घायु करें, और राष्ट्र और जनहित के प्रति आपके विज़न, नेतृत्व, अनुभव, और दूरदर्शिता का लाभ सदैव मिलता रहे।

आपको बता दें, गुजरात से आने वाले गृह मंत्री अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर, 1964 को हुआ था. मौजूदा राजनीतिक दौर में अमित शाह को चाणक्य कहा जाता है, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के अलावा कई राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत के लिए अमित शाह को श्रेय दिया जाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...