1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: दक्षिण भारत में भगवान की तरह पूजे जातें हैं रजनीकांत, हर इंडस्ट्री मे चलता है नाम का सिक्का

Birthday special: दक्षिण भारत में भगवान की तरह पूजे जातें हैं रजनीकांत, हर इंडस्ट्री मे चलता है नाम का सिक्का

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत का आज जन्मदिन है। बता दे कि, रजनीकांत का जन्म 12 दिसम्बर 1950 कर्नाटक प्रदेश के बेंगलुरु में हुआ था। उनका पूरा नाम ‘शिवाजी राव गायकवाड़’ है। बात करे रजनीकांत की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने गाविपुरम गवर्नमेंट कन्नड़ मॉडर्न प्राइमरी स्कूल से अपनी प्राइमरी एजुकेशन पूरी की।

पढ़ें :- Sabrang Film Award 2021 में रैपर हितेश्वर ने जीता 'बेस्ट भोजपुरीया रैपर' का खिताब, फैन्स को दिया श्रेय

रजनी की माता ‘रामबाई’ एक हाउसवाइफ और पिता रामोजी राव गायकवाड़ एक पुलिस कांस्टेबल थे। रजनीकांत ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘अपूर्व रागंगाल’ से ही की जो बालाचंदर की ही थी और इसमें रजनीकांत के काम को भी सराहा गया।

इसके बाद रजनीकांत धीरे-धीरे तमिल फिल्मो के सरताज बन गये। क्योंकि उनके अभिनय और सवांदो को बोलने की उनके खास स्टाइल की वजह से धीरे धीरे रजनी दर्शकों के दिलों की धड़कन बन गये और एक स्थापित सितारे के रूप में जाने जाते है।

यही नहीं बल्कि रजनीकांत ने साउथ की कई भाषाओँ में जैसे मलयालम और कन्नड़ भाषा की फिल्मो में भी काम किया है. बता दे कि, 1983 में उन्होंने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘अँधा कानून’ में हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन के साथ काम किया।

पढ़ें :- Pushpa Trailer Release: Allu Arjun का ट्रेलर में दिखा दिल धड़कनें वाला अंदाज, फिल्म इस डेट को होगी रिलीज

बता दे कि, रजनीकांत पहले एक ऐसे अभिनेता है जिनको CBSE  के सिलेबस में जगह मिली। रजनीकांत के बारे में एक नया पाठ “ From Bus Conductor to Superstar “ किताबों में जोड़ा गया।

रजनीकांत ने आगाज़, क्रांतिकारी, चोर के घर चोरनी, हम, खून का कर्ज़ , फरिश्ते, किशन कन्हैया, चालबाज़, जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ख़ास बात यह है कि, रजनी को दक्षिण भारत मे भगवान की तरह पूजा जाता है।

पढ़ें :- Leak हुआ विक्की-कैटरीना शादी का Secret VIDEO, लाख कोशिशों के बाद टूटा सपना
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...