1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: श्रीदेवी से रचाई थी गुपचुप शादी, ऐसे बने थे कट्टर नक्सली थे मिथुन चक्रवर्ती

Birthday Special: श्रीदेवी से रचाई थी गुपचुप शादी, ऐसे बने थे कट्टर नक्सली थे मिथुन चक्रवर्ती

 बॉलीवुड में डिस्को डांसर बनकर लोगों के दिलों में बसने वाले मिथुन चक्रवर्ती का आज जन्मदिन है। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने काम से सभी के दिलों में राज किया है लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे हैं। मिथुन चक्रवर्ती का नाम श्रीदेवी के साथ जुड़ा था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड में डिस्को डांसर बनकर लोगों के दिलों में बसने वाले मिथुन चक्रवर्ती का आज जन्मदिन है। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने काम से सभी के दिलों में राज किया है लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे हैं। मिथुन चक्रवर्ती का नाम श्रीदेवी के साथ जुड़ा था। कहा जाता है दोनों ने चुपके से शादी भी कर ली थी लेकिन दोनों की शादी कभी दुनिया के सामने नहीं आ सकी।

पढ़ें :- Aamir Khan ने पहली पत्नी से 16 और दूसरी पत्नी से 15 साल बाद लिया तलाक, लेकिन ये थी इनकी पहली मोहब्बत

यह बात 80 के दशक की है। उन दिनों में श्रीदेवी हिंदी सिनेमा की सबसे मशहूर अदाकारा बन चुकीं थीं और मिथुन उनके प्यार में पागल हो गए थे। दोनों को फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ में साइन किया गया और इसी फिल्म के बाद दोनों एक दूजे को दिल दे बैठे।


वैसे मिथुन का नाम को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका और कई एक्ट्रेसेज के साथ भी जुड़ा है। हालांकि श्रीदेवी के साथ उनका जो रिश्ता था उसने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी। कहा जाता है मिथुन जिस वक्त श्रीदेवी के प्यार में पड़े थे तब उनकी शादी योगिता बाली से हो चुकी थी और शादीशुदा होने के बाद भी उन्होंने श्रीदेवी के प्यार में पढ़कर उनसे गुपचुप तरीके से शादी कर ली।


इस बारे में जैसे ही योगिता को पता चला वैसे ही खूब हंगामा है। कहा जाता है मिथुन-श्रीदेवी के बीच बढ़ती नजदीकियों को देखते हुए एक बार योगिता ने मिथुन को धमकी दे दी थी कि, ”अगर वह श्रीदेवी से अलग नहीं हुए तो वह आत्महत्या कर लेंगी।”

पढ़ें :- Birthday Special: 14 साल की उम्र में Aftab Shivdasani ने किया था डेब्यू, इनके साथ की थी गुपचुप शादी


इस पर मिथुन श्रीदेवी से अलग हो गए। अब आज मिथुन-योगिता के 3 बेटे और 1 बेटी है। कहा जाता है मिथुन चक्रवर्ती फिल्मों में आने से पहले वह एक कट्टर नक्सली थे लेकिन परिवार की मुश्किलों को देखते हुए उन्होंने इंडस्ट्री में आने का फैसला किया था। अब आज वह सुपरस्टार होने के अलावा राजनीति में सक्रिय हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...