1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: सिंगिंग शो ‘सा रे गा मा पा’ के मंच से मिली थी पहचान, अब यहां मनाया जाता है श्रेया घोषाल डे

Birthday special: सिंगिंग शो ‘सा रे गा मा पा’ के मंच से मिली थी पहचान, अब यहां मनाया जाता है श्रेया घोषाल डे

अमेरिका के 'ओहियो' राज्य में 26 जून का दिन 'श्रेया घोषाल डे' के नाम से मनाया जाता है। श्रेया सिंगिंग शो 'सा रे गा मा पा' के मंच पर गईं जहां उनकी आवाज का जादू चल गया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: अपनी बेहतरीन आवाज से लाखों दिलों पर राज राज करने वाली श्रेया घोषाल 37 वां जन्म दिन मना रहीं हैं। आपको बता दें, श्रेया का जन्म 12 मार्च 1984 को पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद में हुआ था। उन्होंने अपने जीवन के शुरूआती दिन बड़ी कठिनाई में गुजारे। लेकिन वो कहतें हैं न मेहनत एक न एक दिन कामयाबी का डंका बजा ही देती है। काफी परेशानियों का सामना करने के बावजूद श्रेया नाम कमाने में कामयाब हो गईं।

पढ़ें :- Deep Neck Sizzling Lehenga में शरवरी वाघ ने शेयर की तस्वीर, फैन्स ने दिए गजब रिएक्शन

आज वह एक बहुत मशहूर सिंगर हैं। उन्हें सिंगिंग की प्रारंभिक शिक्षा अपनी मां से मिली। आज श्रेया एक फिल्मफेयर अवॉर्ड विजेता हैं और अमेरिका के ‘ओहियो’ राज्य में 26 जून का दिन ‘श्रेया घोषाल डे’ के नाम से मनाया जाता है।

4 साल की उम्र से शुरू किया गाना 

बहुत कम लोग जानते हैं4 साल की उम्र से किया था काम  श्रेया घोषाल ने मात्र 4 साल की उम्र से ही संगीत शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी। उन्होंने अपनी माँ से ही संगीत की शुरूआती शिक्षा ली। अपनी माँ से संगीत की शुरूआती शिक्षा लेकर श्रेया ‘महेशचंद्र शर्मा’ के पास ‘कोटा’ चली गयी। वहां उन्होंने भारतीय शास्त्रीय संगीत की पूरी शिक्षा ली।

उसके बाद श्रेया सिंगिंग शो ‘सा रे गा मा पा’ के मंच पर गईं जहां उनकी आवाज का जादू चल गया। सबसे पहला ऑफर श्रेया को संजय लीला भंसाली ने दिया। उन्होंने श्रेया को अपनी फिल्म ‘देवदास’ में गाने का मौका दिया। आपको बता दें कि श्रेया घोषाल ने इस्माइल दरबार के संगीत निर्देशन में फिल्म के लिए 5 गाने गाये और फिल्म के गाने सुपरहिट रहे।


इसी फिल्म के फाने ‘बैरी पिया’ के लिए श्रेया को साल 2000 का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला। इस फिल्म के गानों ने श्रेया को इतना मशहूर बना दिया कि उनके पास काम की लाइन लग गई। देखते ही देखते श्रेया सभी की चहिति बन गईं। श्रेया ने केवल बॉलीवुड के लिए ही नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय फिल्मों के लिए भी गाने गए हैं।

पढ़ें :- Valentine Day Week में Kapil and Guru Randhawa का नया सोंग रिलीज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...