1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: तो इस वजह से बप्‍पी लाहिड़ी गोल्ड पहनने के हैं इतने शौकीन, जानिए क्या है असली नाम

Birthday special: तो इस वजह से बप्‍पी लाहिड़ी गोल्ड पहनने के हैं इतने शौकीन, जानिए क्या है असली नाम

Birthday Special So Bappi Lahiri Is So Fond Of Wearing Gold Because Of This Know What His Real Name Is

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: मशहूर गायक बप्‍पी लाहिड़ी जिनका असली नाम अलोकेश लाहिड़ी है आप बप्पी अपना 68 वां बर्थड़े सेलिब्रेट कर रहें हैं। आपको बता दें, बप्‍पी लाहिड़ी जन्‍म 27 नवंबर 1952 को जलपैगुड़ी पश्चिम बंगाल में हुआ था। इनके पिता का नाम अपरेश लाहिड़ी तथा मां का नाम बन्‍सारी लाहिड़ी है।

पढ़ें :- Birthday special: 70 साल की हुई मोना डार्लिंग, ऐसे बनी थी इंडस्ट्री की सुपरहिट विलेन

बप्‍पी लाहिड़ी ने मात्र तीन साल की आयु में ही तबला बजाना शुरू कर दिया था जिसे बाद में उनके पिता के द्वारा और भी गुर सिखाये गये। बॉलीवुड को रॉक तथा डिस्को से रू-ब-रू कराकर पूरे देश को अपनी धुनों पर थिरकाने वाले लोकप्रिय संगीतकार तथा गायक बप्पी लाहिड़ी ने कई बड़ी छोटी फिल्‍मों में काम किया है।

बप्पी दा ने 80 के दशक में बालीवुड को यादगार गानों की सौगात दे कर अपनी पहचान बनाई। सिर्फ 17 वर्ष की उम्र से ही बप्पी संगीतकार बनना चाहते थे और उनकी प्रेरणा बने एसडी बर्मन। बप्पी टीनएज में एसडी बर्मन के गानों को सुना करते तथा उन्हें रियाज किया करते थे।

इस वजह से इतनी ज्वेलरी पहनते हैं बप्पी

बप्पी लाहिड़ी को सोने के गहने पहनना काफी पसंद है। सोने को वह अपना भाग्य मानते हैं। यही वजह है जो बप्पी लाहिड़ी के शरीर पर ढेरों गहने दिखाई देते हैं। उनके गले और हाथ हमेशा ज्वेलरी से भरे दिखाई देते हैं।

बप्पी लाहिड़ी इतनी ज्वेलरी क्यों पहनते हैं इस बारे में भी वह अपने कई इंटरव्यू में बोल चुके हैं। उन्हें ज्यादा गहने बनने की प्रेरणा अमेरिकन रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से मिली थी। बप्पी लाहिड़ी ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘हॉलीवुड गायक एल्विस प्रेस्ली सोने की चैन पहनते थे और मुझे वह काफी पसंद थे।


उस वक्त मैं सोचता था कि जब मैं सफल इंसान बनऊंगा तो अपनी अलग छवि बनाउंगा और उसके बाद मैं इतना सोना पहन पाया। सोना मेरे लिए लकी है।’ वहीं बात करें बप्पी लाहिड़ी के पास मौजूद सोने की तो जाहिर है कि उनके पास लाखों रुपये का सोना है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...