1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Birthday special: तो इस वजह से सोनिया गांधी ने रद्द किया अपने जन्मदिन का समारोह, ये है बड़ी वजह

Birthday special: तो इस वजह से सोनिया गांधी ने रद्द किया अपने जन्मदिन का समारोह, ये है बड़ी वजह

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज 73 वां जन्मदिन है। आपको बता दें, सोनिया 74 वर्ष की हो गईं हैं। आपको बता दें, उन्होंने देश में कृषि कानूनों के साथ-साथ COVID-19 की स्थिति के खिलाफ किसानों के आंदोलन के समर्थन में अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

पिछले साल भी उन्होंने देश भर में बलात्कार की घटनाओं और महिला सुरक्षा पर बढ़ती चिंताओं के मद्देनजर अपना जन्मदिन नहीं मनाया था। वह फिलहाल अपने बेटे राहुल गांधी के साथ गोवा में हैं, और दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में सुधार होने तक वह वहां रहेंगी।

कांग्रेस महासचिव संगठन ने राज्यों के सभी प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों को सूचित किया है कि देश भर में कोरोना महामारी के कारण होने वाली परेशानी को देखते हुए और “कठोर” कृषि विधेयकों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच सोनिया गांधी ने इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है।

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

सोनिया गांधी ने सभी प्रभारों से अवगत कराया है, “किसान सड़क पर हैं-सरकार की कठोर जलवायु और क्रूर कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, कांग्रेस नेताओं को समारोहों के बजाय उन सभी लोगों को राहत प्रदान करने के प्रयासों को मजबूत करना चाहिए, जो पीड़ित हैं और अन्नदाता से लड़ने के लिए समर्थन प्रदान करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...