1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: कभी करते थे एक्ट्रेस की साड़ियां प्रेस करने का काम, ऐसे बने फिल्मों के एक्शन डायरेक्टर

Birthday special: कभी करते थे एक्ट्रेस की साड़ियां प्रेस करने का काम, ऐसे बने फिल्मों के एक्शन डायरेक्टर

Rohit Shetty सुपरहिट करियर के पीछे एक बड़े संघर्ष की कहानी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मों के एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) आज अपना 48 वां बर्थड़े सेलिब्रेट कर रहें हैं। रोहित अपनी दमदार फिल्मों के एक्शन के लिए जाने जातें हैं। आपको बता दें, रोहित शेट्टी का जन्म 1973 में मुंबई में हुआ था और उन्होंने डायरेक्‍टर बनने के बाद पहली फिल्‍म साल 2003 में बनाई थी।

पढ़ें :- इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, लेजेंडरी सिंगर वाणी जयराम का हुआ निधन

उनकी पहली फिल्म का नाम था ‘जमीन’। आज रोहित जिस मुकाम पर है उसे पाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी। वो कहतें हैं न मेहनत एक न एक दिन कामयाबी का डंका बजती जरूर है, डायरेक्‍टर रोहित शेट्टी के सुपरहिट करियर के पीछे एक बड़े संघर्ष की कहानी है। इसका खुलासा खुद उन्‍होंने किया है।

‘गोलमाल’ जैसी सुपरहिट फिल्म दे चुके रोहित शेट्टी तब्‍बू और काजोल जैसी हीरोइनों के स्‍पॉटबॉय रह चुके हैं। सुनकर आपको झटका लगा होगा लेकिन यह सच है। कभी डायरेक्‍टर रोहित शेट्टी तब्‍बू की साड़ियां प्रेस करते थे।

‘चेन्‍नई एक्‍सप्रैस’, ‘दिलवाले’, ‘सिंघम’ जैसी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍मों के डायरेक्‍टर रोहित शेट्टी साल 1995 में बनी फिल्‍म ‘हकीकत’ में तब्‍बू की साड़ियां प्रेस करने के काम करते थे। केवल इतना ही नहीं बल्कि रोहित अजय देवगन की बीवी यानी काजोल के स्‍पॉटबॉय भी रह चुके हैं। एक मीडिया रिपोर्ट को माना जाए तो इस बात का खुलासा रोहित शेट्टी ने रिएलिटी शो ‘इंडियाज नेक्‍स्‍ट सुपरस्‍टार’ के दौरान किया था।

उस दौरान उन्होंने बताया था कि कई फिल्‍मों के दौरान वह काजोल के मेकअप को टचअप करने और उनके स्‍पॉटबॉय का काम भी कर चुके हैं। वैसे रोहित शेट्टी जब अपने करियर के शुरूआती दिनों में काम करते थे तो उन्हें एक दिन काम करने के केवल और केवल 35 रुपए मिलते थे।


आज रोहित ने अपने करियर में कड़ा संघर्ष कर एक बेहतरीन और खास मुकाम हासिल किया है। रोहित शेट्टी को आज उनकी फिल्‍मों के जबरदस्‍त एक्‍शन के लिए पसंद किया जाता है। फिलहाल रोहित को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...