1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: जब धनुष के मां-बाप निकले थे नकली, कोर्ट ने सुनाया फैसला

Birthday Special: जब धनुष के मां-बाप निकले थे नकली, कोर्ट ने सुनाया फैसला

धनुष (dhanush) आज अपना 35 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। धनुष (dhanush) का जन्म 28 जुलाई, 1983 को तमिलनाडु में हुआ था। इतना ही नहीं आपको जान कर हैरानी होगी 69 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मदुरई: बॉलीवुड और साउथ के फेमस सुपर स्टार धनुष (dhanush) आज अपना 35 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। धनुष (dhanush) का जन्म 28 जुलाई, 1983 को तमिलनाडु में हुआ था। इतना ही नहीं आपको जान कर हैरानी होगी 69 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक धनुष(dhanush) साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) के दामाद हैं।

पढ़ें :- Birthday Special: विवादो से घिरी रहने वाली पिंक एक्ट्रेस Taapsee Pannu ने ऐसे की एक्टिंग की शुरुआत, देखें तस्वीरें
Jai Ho India App Panchang

धनुष कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। आज हम आपको धनुष(dhanush) की लाइफ का एक ऐसा किस्सा सुनने वाले हैं जिसे सुन हर कोई हैरान रह जायेग। तकरीबन 4 साल पहले 2021 में खबर आई थी कि साउथ के सुपरस्टार धनुष के असली मां-बाप होने का दावा एक बुजुर्ग दम्पत्ति ने किया था। रांझणा फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले साउथ फिल्मों के स्टार धनुष पेटर्नीटी केस (paternity case) जीत धनुष(dhanush)लिया था।

दरअसल मामला कुछ ऐसा था कि एक बुजुर्ग दंपत्ति ने धनुष को अपना बेटा बताते हुए भत्ते की मांग की और इतना ही नहीं उन्होने ये मांग भी की थी कि धनुष हर महीने उन्हें 65 हजार रूपये गुजारे भत्ते के तौर पर दे। वहीं दूसरी तरफ कोर्ट में इस मामले ने तूल पकड़ रखी थी। कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए बुजुर्ग दंपत्ति के दावे को ख़ारिज करते हुए फैसला सुनाया था। इस्तना ही नहीं इस केस का फैसला धनुस के हक में दिया था। आपको बता दें कि मदुरई के एक जोड़े ने याचिका दाखिल की थी और उनका कहना था कि धनुष उनका जैविक पुत्र है।

धनुष ने बुजुर्ग को  भरण-पोषण देने से किया मना


60 वर्षीय कथिरेसन और उनकी 55 वर्षीय पत्नी मीनाक्षी ने यह दावा किया था। उनका कहना था कि धनुष ने उन्हें किसी भी तरह का भरण-पोषण देने से मना कर दिया था।  धनुष के कथित माँ-बाप का आगे कहना था कि हमने उसका नाम कलाईसेल्वन रखा था और मेलुर के एक स्कूल में उसका दाखिला भी करवाया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dhanush (@dhanushkraja)


इतना ही नहीं इस दंपत्ति ने अपने दावे में सबूत के तौर पर जन्म प्रमाण पत्र और धनुष के बचपन की तस्वीरें भी पेश की थी। दंपत्ति ने अपने दावें में आगे बताया कि धनुष ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और फिल्मों में जाने से पहले अपना नाम भी बदलकर धनुष के. राजा रख लिया। लेकिन बाद में जब ये मामला कोर्ट तक पहुंचा तो इस मामले को सुलझाने के लिए कोर्ट ने धनुष का डीएनए टेस्ट भी करवाया था।


इसके बाद धनुष के बर्थ मार्क भी टेस्ट किये गए थे। जिसके बाद इस दंपत्ति के धनुष के मां बाप होने के सभी दावे गलत साबित हुआ। कोर्ट ने कहा कि धनुष उनका बेटा नही है। वैसे आपको बता दें कि धनुष के मां बाप – धनुष के असली पिता तमिल फिल्म के प्रोड्यूसर कस्तूरी राजा है और उनकी माँ का नाम विजयलक्ष्मी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...