1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: कभी भगाए गए थे सेट से, आशुतोष को लोग इस वजह से भेजते थे नफरत और धमकी भरी चिट्ठियां

Birthday special: कभी भगाए गए थे सेट से, आशुतोष को लोग इस वजह से भेजते थे नफरत और धमकी भरी चिट्ठियां

Birthday Special Were Ever Banished From The Set People Used To Send Ashutosh Because Of This Hate And Threatening Letters

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आशुतोष राणा आज अपना 53 वां जन्मदिन है। आपको बता दें, आशुतोष अपना जन्मदिन 10 नवम्बर को मनाते हैं। वैसे आशुतोष एक बेहतरीन विलेन के किरदार को निभाने के लिए मशहूर हैं।

पढ़ें :- रणवीर सिंह नहीं बल्कि ऋतिक संग रोमांस करेंगी Deepika, ऐसे हुआ खुलासा

कई बार ऐसा देखा गया है की एक्टर को उसके किरेदार की तरह ही देखा जाता है। दरअसल, आशुतोष ने एक बार फिल्म ‘दुश्मन’ में सीरियल रेपिस्ट का किरदार निभाया था जिसे करने के बाद उन्हें कई नफरत भरी चिट्टियां भेजी गईं थीं, लेकिन उन्हें खुशी हुई कि उनकी एक्टिंग इतनी दमदार रही कि लोगों को अंदर तक झकझोर दिया गया।

ऐसे शुरू किया था काम

आशुतोष राणा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में की थी। वह पहली बार टेली सीरियल ‘स्वाभिमान’ में नजर आए थे, लेकिन उनको असली पहचान साल 1998 में आई फिल्म ‘दुश्मन’ से ही मिली थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म ‘लज्जा’ में शंकर की भूमिका निभाई थी जो बेहतरीन थी। वहीँ उसके बाद वह फिल्म ‘संघर्ष’ में नजर आए थे। आपको बता दें कि इन दोनों ही फिल्मों के लिए आशुतोष राणा को फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया।

पढ़ें :- Happy Birthday: 6 साल तक जूही चावला ने अपनी शादी को छुपा कर रखा, वजह जान उड़ जाएंगे होश

वैसे आशुतोष राणा ने एक बार खुद बताया था कि ‘जब वह भट्ट से मिलने गए और भारतीय परंपरा अनुसार उनके पांव छूए तो वह भड़क उठे क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से बहुत नफरत है।’ वैसे बाद में भी जब कभी आशुतोष महेश से मिलते थे तो उनके पैर छू लेते थे। काफी दिनों तक यह सब होता रहा। वहीँ एक दिन महेश ने तंग आकर उनसे पैर छूने की वजह पूछी, तो उन्होंने कहा ‘मुझे बड़ों का सम्मान करना सिखाया गया है, मैं अपनी ये आदत नहीं छोड़ सकता’।

इस बात को सुनकर महेश भट्ट ने उन्हें गले से लगा लिया और टीवी सीरियल ‘स्वाभिमान’ में उन्हें गुंडे का पहला रोल दिया। वैसे उनकी शादी के बारे में बात करें तो उन्होंने अभिनेत्री रेणुका शहाणे से शादी की है और दोनों बहुत ही सादगी के साथ अपनी लाइफ को एन्जॉय करते हैं। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि रेणुका की पहली शादी टूटने के बाद उन्होंने आशुतोष से शादी की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...