1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: जब कैजुअल शर्ट और चप्पल पहन अवार्ड लेने पहुंचे अरिजीत सिंह, एक्टर ने खराब कर दिया करियर

Birthday special: जब कैजुअल शर्ट और चप्पल पहन अवार्ड लेने पहुंचे अरिजीत सिंह, एक्टर ने खराब कर दिया करियर

उनका पहला गाना साल 2011 में आई फिल्म 'मर्डर 2' में आया था जिसका नाम था 'फिर मोहब्बत करने चला है तू'। इस गाने ने सिंगर को रातो ही रात स्टार बना डाला। देखते ही देखते अरिजीत का नाम हर एक व्यक्ति की जुबान पर छा गया। कुछ ही समय बाद अरिजीत ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया। साल 2005 में एक म्यूजिक रियेलिटी शो से अरिजीत ने अपने किरयर की शुरुआत की थी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: अपनी दर्दभरी आवाज से लाखों दिलों को जीतने वाले अरिजीत सिंह का आज जन्मदिन है। आज अरिजीत सिंह अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। अरिजीत सिंह एक बहुत ही साफ़ दिल और सरल व्यवहार वाले सिंगर हैं। उनके गानों को सुनकर उनके दर्द का अंदाज भी लगाया जा सकता है। अरिजीत का जन्म 25 अप्रैल साल 1987 में वेस्ट बंगाल के मुर्शिदाबाद शहर में हुआ था।

पढ़ें :- Industry Lost Star Actor: अमिताभ- सलमान संग काम कर चुके अरुण वर्मा का निधन, कवि उदय दहिया ने दी जानकारी

उनका पहला गाना साल 2011 में आई फिल्म ‘मर्डर 2’ में आया था जिसका नाम था ‘फिर मोहब्बत करने चला है तू’। इस गाने ने सिंगर को रातो ही रात स्टार बना डाला। देखते ही देखते अरिजीत का नाम हर एक व्यक्ति की जुबान पर छा गया। कुछ ही समय बाद अरिजीत ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया। साल 2005 में एक म्यूजिक रियेलिटी शो से अरिजीत ने अपने किरयर की शुरुआत की थी।

इस रियेलिटी शो में के दौरान संगीतकार शंकर महादेवन उनसे खासा काफी प्रभावित हुए। उस शो में अरिजीत सिर्फ टॉप 5 तक ही पहुंच पाए थे और उसके बाद वह शो से बाहर हो गए। लेकिन हां शंकर महादेवन ने उनके साथ काम करने की ठान ली थी और फिर फिल्म हाई स्कूल म्यूजिकल टू के एल्बम में एक गाना ऑफर किया। इसी ऑफर ने अरिजीत की जिंदगी को बदल दिया।

अरिजीत आज बहुत BDE और जाने-माने सिंगर है लेकिन उनकी सादगी का अंदाज आप इस बात से लगा सकते हैं कि वह कैजुअल शर्ट और चप्पल पहनकर ही स्टेज पर अवार्ड लेने के लिए जाते हैं। जब भी उन्हें कोई अवार्ड मिला है तो उन्हें उसे लेने जाते कैजुअल शर्ट और चप्पल पहने देखा गया है। कहा जाता है एक बार अरिजीत जिस शो में चप्पल पहन कर गए थे उसको सलमान खान ने होस्ट किया था।

पढ़ें :- Bigg Boss 15: Devoleena ने Rakhi Sawant पर लगाया आरोप, सलमान को आई जेल के दिनों की याद

उस समय सलमान को अरिजीत का ये तरीका पसंद नहीं आया और उन्होंने उनसे पूछा कि ‘क्या आप सो रहे थे?’ यह सुनकर अरिजीत ने जवाब दिया कि ‘आप लोगों ने सुला दिया।’ जैसे ही अरिजीत ने यह कहा सलमान को बुरा लग गया और उसके बाद उन्हें सलमान से माफ़ी मांगनी पड़ी। इस बात के होते ही अरिजीत के गाने आने कम हो गए। कहा जाता है सलमान के चलते उन्हें काम मिलना बंद हो गया। वैसे जो भी हो अरिजीत आज भी लोगों के दिलों में बसे हैं और उनके गाने लोगों के जुबान पर बने रहते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...