1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: जब प्रेम में पागल हुई थी भाग्यश्री, घर से भाग कर लिए थे 7 फेरे

Birthday special: जब प्रेम में पागल हुई थी भाग्यश्री, घर से भाग कर लिए थे 7 फेरे

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: एक्ट्रेस भाग्यश्री आज अपना 50 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं है। फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की इस एक्ट्रेस ने रियल लाइफ में भी ऐसा प्यार किया  कि सभी को बता दिया कि वाकई उन्होंने सच्चा प्यार किया।

पढ़ें :- National crush Rashmika Mandanna पहुंची मुंबई, वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दें, भाग्यश्री ने हिमालय दसानी के साथ लव मैरिज शादी की थी। हिमालय और भाग्यश्री एक ही स्कूल में पढ़ते थे। पढ़ते थे। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्होंने खुद हिमालय को प्रपोज करने का इशारा दिया था। भाग्यश्री ने हिमालय से कहा था कि ‘तुम सिर्फ पूछ लेना मैं ना नहीं करूंगी।’

भाग्यश्री से शुरू हुई प्रेम कहानी 

हिमालय और भाग्यश्री स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे से प्यार करते थे। धीरे धीरे इनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।  लेकिन दोंनो की शादी भाग्श्री के पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन को गवारा नहीं था।

उनके पिता इस शादी के खिलाफ थे लेकिन भाग्यश्री ने परिवार के खिलाफ जाकर शादी की। साल 1990 में भाग्यश्री ने एक मंदिर में जाकर हिमालय के साथ सात फेरे लिए और बता दिया कि उन्होंने रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी सच्चा प्यार किया।

पढ़ें :- Ishita Dutta ने व्हाइट अटायर में शेयर की ब्यूटीफुल तस्वीरें, फैंस बोले- Pretty in white

भागय्श्री ने फिल्म मैंने प्यार किया से बॉलीवुड में कदम रखा। 1989 में रिलीज हुई इस फिल्म ने सक्सेस का नया आयाम लिखा।  इस फिल्म में भाग्यश्री के अपोजिट सलमान खान थे। फिल्म में दोनों की क्यूट लव स्टोरी और कैमिस्ट्री को बेहद पसंद किया गया।

अपनी मासूमियत से ही भाग्यश्री ने सभी का दिल जीत लिया। डायलॉग बोलने के उनके अंदाज ने उन्हें हर दिल अजीज कर दिया। यही वजह है कि इस फिल्म के लिए उन्हें उस साल Film fare best female debut award से नवाजा गया। आज भी लोग उनके द्वारा निभाए गए सुमन के किरदार को याद करते हैं।

शादी के बाद भाग्यश्री ने पति हिमालय के साथ स्क्रीन शेयर की। दोनों ने ‘कैद में है बुल बुल’, ‘पायल’, ‘त्यागी’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया।  भाग्यश्री हिमालय से कितना प्यार करतीं हैं इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने अपना करियर भी दाव पर लगा दिया। उन्होंने फैसला किया कि वो हिमालय  के अलावा किसी और के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करेंगी।

जिसकी वजह से उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई। रीयल लाइफ की इस जोड़ी को रील लाइफ में कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों से दूरी बना ली और हाउस वाइफ बन गईं।

फिल्मों में काम करने से पहले भाग्यश्री ने छोटे पर एक्टिंग की। उन्होंने एक्टर अमोल पालेकर के सीरियल ‘कच्ची धूप’ से एक्टिंग की शुरूआत की। उस वक्त ये सीरियल काफी हिट हुआ था।

पढ़ें :- Ali and Richa Chadha's wedding: ऋचा-अली की शादी में शामिल होंगे ये हॉलीवुड स्टार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...