1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: जब Sharmila Tagore ने बिकिनी पहन किया था ये काम, सासू मां से छुपाने के लिए प्रोड्यूसर की ली थी मदद

Birthday special: जब Sharmila Tagore ने बिकिनी पहन किया था ये काम, सासू मां से छुपाने के लिए प्रोड्यूसर की ली थी मदद

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: ‘कश्मीर की कली’ कही जाने वाली शर्मिला टैगोर को कौन भूल सकता है। दरअसल, आज शर्मिला टैगोर अपना  76वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। आपको बता दें फिल्म कश्मीर की कली मे उनका खास रोल रहा।

पढ़ें :- Leaked हुआ विक्की और अंकिता का Wedding Card, नहीं है शादी की डेट मेंनसन

फिर मंसूर अली खान पटौदी से शादी की बात ने तो उन्हें काफी ज्यादा लाइमलाइट में ला दिया था। शर्मिला टैगोर न अपनी एक्टिंग से लोगों का खूब दिल जीता। फिर एक मां के रूप में भी उन्होंने अपने बेटे सैफ अली खान और बेटी सोहा अली खान की अच्छी परवरिश की। आज शर्मिला का जन्मदिन है तो इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

शर्मिला टैगोर


शर्मिला ने तब खूब सुर्खियां बटोरीं जब वो पहली बार बड़े पर्दे पर स्विमसूट पहने नजर आईं। 1967 में रिलीज हुई फिल्म ‘एन ईवनिंग इन पेरिस’ में शर्मिला टैगोर ने स्विमसूट पहना था। वो ऐसा करने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bolly Kick (@bolly.kick)

पढ़ें :- Shivika Dewan अपने पेट्स सेंट बर्नार्ड के साथ शेयर की तस्वीर, देख इमोशनल हुए फैंस

शर्मिला ने कश्मीर की कली, वक्त, आराधना, आमने-सामने जैसी कई फिल्मों में जोरदार अभिनय किया और लोगों का दिल जीता।8 दिसंबर 1944 में शर्मिला का जन्म हुआ। काफी लंबे वक्त तक बड़े पर्दे पर उन्होंने अपना जादू बिखेरा।  लोग आज भी उन्हें ‘कश्मीर की कली’ कहते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @retro_desi_beauties

स्विमसूट वाले अवतार से पहले शर्मिला एक और बोल्ड अवतार में नजर आ चुकी थीं। उन्होंने फिल्मफेयर मैगजीन के अगस्त 1966 के अंक के लिए टू पीस बिकिनी पहनी थी।शर्मिला अपने इसी लुक के चलते काफी पॉपुलर हो गईं। भारत में ये पहला मौका था जब किसी चर्चित अदाकारा ने बिकिनी में फोटोशूट कराया था।

पढ़ें :- VIDEO: जब आधी रात को Vicky पहुंची Katrina के घर, ऐसे लगाई दोनों के रिश्ते पर मोहर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by BollywOOD (@bombaycinema)

‘एन ईवनिंग इन पेरिस’ के दौरान शर्मिला से जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चित रहा। उस वक्त शर्मिला और मंसूर अली खान पटौदी रिलेशनशिप में थे। मंसूर की मां शर्मिला से मिलने मुंबई आ रही थीं। मुंबई में उनके स्विमसूट के पोस्टर हर जगह लगे हुए थे। मंसूर की मां के आने की खबर सुन वे घबरा गई थीं। उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर को कह कर मुंबई के हर कोने से फिल्म के पोस्टर्स को हटवा दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...