1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Birthday special: विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक है युसूफ पठान, जानिए पर्सनल लाइफ का हाल

Birthday special: विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक है युसूफ पठान, जानिए पर्सनल लाइफ का हाल

Birthday Special Yusuf Pathan Is One Of The Explosive Players Know The Condition Of Personal Life

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: क्रिकेट के आल राउंडर खिलाड़ी ‘युसूफ पठान’ आज अपना 38 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। आपको बता दें, 17 नवम्बर 1982 को गुजरात के वड़ोदरा में जन्मे युसूफ दाएं हाथ के जबरदस्‍त बल्‍लेबाज हैं. युसूफ एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने क्रिकेट में डेब्यू वर्ल्ड कप मैच से किया था।

पढ़ें :- सचिन-धोनी सहित इन दिग्गजों को साथ ले कपिल देव ने चुनी KAPIL XI टीम, जानिए क्या है खासियत

24 सितंबर 2007 को पाकिस्तान के खिलाफ हुए टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में युसूफ ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। इस मैच में युसूफ ने ओपनिंग की थी और 15 रन बनाये थे वही उन्होंने एक ओवर भी डाला था जिसमे उन्होंने सिर्फ 5 रन दिए थे। युसूफ पठान के छोटे भाई इरफ़ान पठान भी भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी रह चुके है।

श्रीलंका टीम के खिलाफ मैच से बाहर कर दिया

आज युसूफ 38 वर्ष के हो गए है। आईपीएल में युसूफ की अच्छी परफॉरमेंस को देखते हुए उन्हें वन डे मैच के लिए चुन लिया गया था। लेकिन उस समय युसूफ अपनी परफॉरमेंस ठीक तरह से नहीं दिखा पाए और उन्हें श्रीलंका टीम के खिलाफ मैच से बाहर कर दिया गया। इसके बाद युसूफ ने खूब मेहनत की और फिर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए चुन लिया गया।

पढ़ें :- युजवेंद्र की दुल्हनिया ने Dance Floor पर लगाई आग, video देख फैंस हुए दीवाने

साल 2013 में युसूफ की शादी मुंबई की फिजियोथेरपिस्ट आफरीन से हुई। इन दोनों का एक बेटा भी है। युसूफ पठान और इरफ़ान पठान ने मिलकर एक क्रिकेट एकेडमी भी खोली है। और इस एकेडमी में भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल को कोचिंग की जिम्‍मेदारी दी है। युसूफ के नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज है। वह पहले ऐसे बैट्समैन हैं जिन्‍हें फील्‍डिंग साइड में बाधा बनने पर आउट करार दिया गया है। 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ खेलते हुए युसुफ को यह झेलना पड़ा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...