1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बर्थडे स्पेशल: Z सुरक्षा के बीच प्रिंस चार्ल्स करने वाली पद्मिनी कोल्हापुरी, ऐसे की थी भाग कर शादी

बर्थडे स्पेशल: Z सुरक्षा के बीच प्रिंस चार्ल्स करने वाली पद्मिनी कोल्हापुरी, ऐसे की थी भाग कर शादी

Birthday Special Z Padmini Kolhapuri Prince Charles Who Was In The Midst Of Security

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: ‘ये गलियां ये चौबार यहां आना न दोबार’ शायद ही कोई ऐसा होगा जिसने ये गाना नहीं सुना होगा। दरअसल, इस गाने मे मासूम सी दिखने वाली पद्मिनी कोल्हापुरी आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहीं हैं। अपने समय में पद्मिनी कोल्हापुरी ने सभी के दिलों में जगह बनाई।

पढ़ें :- Birthday special: इस स्टार एक्टर की रिश्ते में बहन हैं किम, ऐसे मिला था बॉलीवुड में काम का मौका

वह आज भी लाखों लोगों को पसंद हैं। अपने समय में पद्मिनी कोल्हापुरी ने कई सुपरहिट फ़िल्में दी थीं जो आपने देखी ही होंगी। वैसे पद्मिनी कोल्हापुरी का जन्म 1 नंवबर, 1965 को महाराष्ट्रियन परिवार में हुआ था। उनके पिता पंढ़रीनाथ कोल्हापुरे शास्त्रीय संगीत के गायक थे, जबकि मां एक एयरलाइंस में काम करती थीं।

आपको बता दें, वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि पद्मिनी कोल्हापुरी रिश्ते में श्रद्धा कपूर की मौसी लगती हैं। वैसे पद्मिनी को तो बचपन से ही सिनेमा में आने का शौक था। उन्होंने फिल्म ‘सत्यम शिवम सुन्दरम’ के जरिए चाइल्ड आर्टिस्ट की भूमिका कर डेब्यू किया था।

उसके बाद वह ‘साजन बिना ससुराल’ और ‘थोड़ी सी बेवफाई’ जैसी फिल्मों में नजर आईं। वहीं उन्हें पहचान साल 1980 में मिली फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ से। इस फिल्म के बाद वह चर्चाओं में आ गईं। वहीं साल 1982 में उन्होंने ऋषि कपूर के साथ प्रेम रोग फिल्म में काम किया और सभी का दिल जीत लिया।

पढ़ें :- Birthday special: 70 साल की हुई मोना डार्लिंग, ऐसे बनी थी इंडस्ट्री की सुपरहिट विलेन

इस फिल्म के बाद साल 1983 में वें नजर आईं फिल्म ‘प्यार झुकता नहीं’ में। इस फिल्म में उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम किया और दोनों की जोड़ी सुपरहिट हो गई। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने उस दौर में अपने प्रेमी से भागकर शादी की थी।

आप सभी जानते ही होंगे पद्मिनी ने प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा के साथ शादी की है। साल 1986 में दोनों की मुलाकात हुई थी और उसके बाद दोनों को प्यार हो गया। पद्मिनी के घरवालों ने उनके रिश्ते को नकार दिया जिसके कारण वह घर से भाग गईं।

पढ़ें :- Birthday special: शादी के बाद हनीमून न जा कर अली अब्बास ने किया ये काम, जान उड़ जाएंगे होश

वैसे पद्मिनी उस समय भी चर्चाओं में आईं थीं जब 80 के दशक में प्रिंस चार्ल्स भारत आए थे। हुआ यूँ था कि उस वक्त प्रिंस चार्ल्स जेड सिक्युरिटी से घिरे थे लेकिन फिर भी पद्मिनी ने उन्हें किस कर दिया था। फिलहाल पद्मिनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...