1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. BISAG-N Recruitment: IT मंत्रालय ने इन पदों पर निकाली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

BISAG-N Recruitment: IT मंत्रालय ने इन पदों पर निकाली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

भारत के मंत्रालयों में कान करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका सामने आया है। सरकारी नौकरी के लिए बहुत से युवा तैयारी कर रहें हैं। सरकारी नौकरी पाने के लिए उम्मीदवार इन पदों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

BISAG-N Recruitment: भारत के मंत्रालयों में कान करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका सामने आया है। सरकारी नौकरी के लिए बहुत से युवा तैयारी कर रहें हैं। सरकारी नौकरी पाने के लिए उम्मीदवार इन पदों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें :- PSSSB recruitment: इस पोस्ट के लिए निकली 1317 पदों पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत भास्कराचार्य नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस एप्लिकेशन एंड जियो-इंफॉर्मेटिक्स (BISAG-N) में भर्ती निकाली गई है। इस के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं।

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन समय रहते कर दें। भर्ती की जानकारी भी जारी किए नोटिस से ले लें। पदों से संबंधित योग्यता वा अन्य मुख्य जानकारी आगे दी गई हैं।

इन पदों पर निकली है भर्ती

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत भास्कराचार्य नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस एप्लिकेशन एंड जियो-इंफॉर्मेटिक्स (BISAG-N) में सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल के पदों पर भर्ती निकली है। बता दें भर्ती की संख्या 250 है। आवेदम के लिए ऑफिशियल वेबसाइट apps.bisag.co.in पर पर जाना होगा। आवेदन करने की समय 3 जनवरी 2023 तक है। समय सीमा के अंदर आवेदन कर दें।

इतनी मिलेगी सैलरी

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत भास्कराचार्य नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस एप्लिकेशन एंड जियो-इंफॉर्मेटिक्स (BISAG-N) में सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल के पदों पर चयन होने के बाद उम्मीदवार को हर महिने 30,000 रुपये से अधिक सैलरी मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए जारी किया ऑफिशियल नोटिस देखिए।

पढ़ें :- Government Jobs in Rajasthan: यहां निकली 9712 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज

  • लेटेस्ट रिज्यूम
  • डिग्री सर्टिफिकेट
  • स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट
  • 12वीं की मार्कशीट या डिप्लोमा सर्टिफिकेट
  • 10वीं की मार्कशीट
  • स्कैन्ड फोटोग्राफ
  • एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट
  • आखिरी महीने की सैलरी स्लिप
  • अन्य जरूरी सर्टिफिकेट

ये है योग्यता

उम्मीदवारों के पास 60 फीसदी या उससे ज्यादा नंबर के सााथ B.E./B.Tech (कंप्यूटर/आईटी) की डिग्री होनी चाहिए। ये डिग्री किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी की होनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...