ओडिशाः राज्यपाल से मिले नवीन पटनायक, पांचवीं बार बनेंगे सीएम

navin patnayak
ओडिशाः राज्यपाल से मिले नवीन पटनायक, रिकॉर्ड पांचवीं बार बनेंगे सीएम

नई दिल्ली। ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक ने रविवार को राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल से मुलाकात की और उन्हें अवगत कराया कि उन्हें बीजद विधायक दल का नेता चुना गया है। ओडिशा में लोकसभा की 21 और विधानसभा की 147 सीट हैं।

Bjd Leader Naveen Patnaik Set For Fifth Term As Odisha Cm :

बीजू जनता दल ने 12 लोकसभा सीट जीतीं, जबकि भाजपा को आठ और कांग्रेस को एक सीट मिली है, लेकिन राज्य विधानसभा चुनाव में बीजद को 112 सीट मिली हैं, जबकि भाजपा को 23 और कांग्रेस को केवल नौ सीटों पर जीत मिली है।

राज्यपाल ने पटनायक को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया

ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने नवीन पटनायक को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। इससे पहले बीजेडी प्रमुख ने,सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज भवन के एक प्रवक्ता ने बताया, “बीजेडी को मिले बहुमत से संतुष्ट होने के बाद, माननीय राज्यपाल ने नवीन पटनायक को नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।”

सरकारी सूत्रों ने बताया कि लगातार पांचवीं बार बीजेडी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पटनायक ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और उन्हें पार्टी के 112 नवनिर्वाचित विधायकों की सूची सौंपी थी। पटनायक 29 मई को रिकॉर्ड, लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

उन्होंने विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व किया था जिसमें बीजेडी को जबर्दस्त बहुमत मिला है। ओडिशा में 147 विधानसभा सीटें हैं लेकिन पत्कुरा सीट पर एक प्रत्याशी के निधन और फिर चक्रवात फोनी की वजह से दो बार चुनाव टाला जा चुका है।

नई दिल्ली। ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक ने रविवार को राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल से मुलाकात की और उन्हें अवगत कराया कि उन्हें बीजद विधायक दल का नेता चुना गया है। ओडिशा में लोकसभा की 21 और विधानसभा की 147 सीट हैं। बीजू जनता दल ने 12 लोकसभा सीट जीतीं, जबकि भाजपा को आठ और कांग्रेस को एक सीट मिली है, लेकिन राज्य विधानसभा चुनाव में बीजद को 112 सीट मिली हैं, जबकि भाजपा को 23 और कांग्रेस को केवल नौ सीटों पर जीत मिली है। राज्यपाल ने पटनायक को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने नवीन पटनायक को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। इससे पहले बीजेडी प्रमुख ने,सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज भवन के एक प्रवक्ता ने बताया, "बीजेडी को मिले बहुमत से संतुष्ट होने के बाद, माननीय राज्यपाल ने नवीन पटनायक को नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।" सरकारी सूत्रों ने बताया कि लगातार पांचवीं बार बीजेडी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पटनायक ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और उन्हें पार्टी के 112 नवनिर्वाचित विधायकों की सूची सौंपी थी। पटनायक 29 मई को रिकॉर्ड, लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व किया था जिसमें बीजेडी को जबर्दस्त बहुमत मिला है। ओडिशा में 147 विधानसभा सीटें हैं लेकिन पत्कुरा सीट पर एक प्रत्याशी के निधन और फिर चक्रवात फोनी की वजह से दो बार चुनाव टाला जा चुका है।