उप्र : ओम माथुर ने किया मंथन, भाजपा की परिवर्तन यात्रा 5 नवंबर से

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा 2017 की घड़ी जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, सभी राजनीतिक पार्टियां अपने कील-कांटे दुरुस्त करने में जुटी हुई हैं। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उप्र में चुनावी माहौल बनाने का खाका तैयार किया। तय हुआ कि भाजपा 5 नवंबर से सहारनपुर से परिवर्तन यात्रा शुरू करेगी। कार्यक्रम के मुताबिक, 5 नवंबर को सहारनपुर, 6 को ललितपुर, 8 को सोनभद्र और 9 नवंबर को बलिया से भाजपा की परिवर्तन यात्रा निकलेगी। सभी यात्राओं को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखाएंगे। परिवर्तन यात्राओं में अलग-अलग तिथि और स्थान के मुताबिक केंद्रीय और प्रदेश स्तर के नेता शामिल होंगे।




इससे पूर्व पार्टी कार्यालय में गुरूवार को परिवर्तन यात्रा के कार्यक्रम पर को लेकर प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों की बैठक में मुहर लगा दी गई। प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में हुई बैठक में परिवर्तन यात्रा के रूट और चेहरों पर भी चर्चा हुई। भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि यात्रा के दौरान होने वाली जनसभाओं और नारों को लेकर भी पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए। जिन इलाकों से परिवर्तन यात्रा गुजरेगी, वहां के जिला और क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ मोर्चे और प्रकोष्ठों के नेताओं की भी जिम्मेदारी तय की गई है।

बैठक में भाजपा के सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद रहे। परिवर्तन यात्रा के कार्यक्रमों में बदलाव के तहत अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 दिसंबर को लखनऊ में रैली करेंगे। बैठक को लेकर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अलग-अलग तिथियों में शुरू हो रही सभी परिवर्तन यात्राओं का समापन एक दिन एक साथ होगा। सभी परिवर्तन यात्राएं 24 दिसंबर को लखनऊ पहुंचेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में रैली कर जनता को संदेश देंगे। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि परिवर्तन यात्रा प्रदेश में बदलाव की राह तैयार करेगी।