1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. BJP: गोवा, मणिपुर के बाद उत्तराखंड में CM पद को लेकर फंसी पेंच, दिल्ली में चल रहा मंथन

BJP: गोवा, मणिपुर के बाद उत्तराखंड में CM पद को लेकर फंसी पेंच, दिल्ली में चल रहा मंथन

तीन राज्यों गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी का मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला अब तक नहीं हो पाया है। इस पर फैसला लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर मंथन जारी है। उत्तर प्रदेश ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां योगी आदित्यनाथ का सीएम के रूप में नाम सामने आया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। तीन राज्यों गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी का मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला अब तक नहीं हो पाया है। इस पर फैसला लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर मंथन जारी है। उत्तर प्रदेश ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां योगी आदित्यनाथ का सीएम के रूप में नाम सामने आया है। इधर, तीनों राज्यों के बड़े नेता लगातार राजधानी दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठकें कर रहे हैं।

पढ़ें :- निकाय चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज आज करेगें आमसभा

उत्तराखंड में बीते साल दो बार मुख्यमंत्री बदले गए। इसमें पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत और फिर तीरथ सिंह रावत का नाम शामिल है। चुनाव से पहले यह पहद पुष्कर धामी ने संभाला। हालांकि, धामी को अपनी ही सीट से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में पार्टी के सामने ये असमंजस की स्थिती उत्पन्न हो गई है कि किसे राज्य की कमान सौंपी जाये। बता दें कि भाजपा ने गोवा (40) में 20, मणिपुर (60) में 32 और उत्तराखंड (70) में 47 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, उत्तर प्रदेश में पार्टी ने 250 से ज्यादा सीटें हासिल की हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...