1. हिन्दी समाचार
  2. भाजपा ने गुजरात में सीआर पाटिल और लद्दाख में जामयांग सेरिंग को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

भाजपा ने गुजरात में सीआर पाटिल और लद्दाख में जामयांग सेरिंग को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

Bjp Appointed Cr Patil In Gujarat And Jamyang Sering In Ladakh As State President

By शिव मौर्या 
Updated Date

अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात और लद्दाख के लिए नए प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति की है। पार्टी ने नवसारी से लोकसभा सांसद सीआर पाटिल को गुजरात का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जामयांग सेरिंग नामग्याल को लद्दाख को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

पढ़ें :- ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

बता दें कि, लोकसभा 2019 के चुनाव में सीआर पाटिल ने गुजरात की नवसारी लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी। जीतूभाई वाघाणी के स्थान पर सी आर पाटिल को अब गुजरात का नया अध्यक्ष बनाया गया है। बता दें कि पार्टी ने हाल ही में दिल्ली और हिमाचल प्रदेश सहित कई प्रदेशों में अपने अध्यक्ष बदले हैं।

जेपी नड्डा धीरे-धीरे संगठन को मजबूत कर रहे हैं। वहीं, लगाताार चर्चा में रहने वाले जामयांग सेरिंग नामग्याल को लद्दाख का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्ति किया है। वह लोकसभा में भाषण देकर चर्चा में आए थे। लद्दाख के सांसद नामग्याल उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के प्रस्ताव पर संसद में चली चर्चा में जोरदार भाषण दिया था।

नामग्याल ने कहा कि एक केंद्र शासित प्रदेश के तौर पर लद्दाख का न केवल बेहतर विकास होगा बल्कि हमें एक अलग पहचान भी मिलेगी। जम्मू और कश्मीर के साथ हमारी कोई समानता नहीं है, हमारी पहचान काफी अलग है।

 

पढ़ें :- यदि आपके हाथों मे है ये खास बात, तो आप अवश्य बनेंगे बहुत धनवान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...