1. हिन्दी समाचार
  2. राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने दाखिल किया नामांकन

राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने दाखिल किया नामांकन

Bjp Candidate Jai Prakash Nishad Filed Nomination For Rajya Sabha By Election

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने आज विधान भवन में नामांकन दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने की आज आखिरी तारिख थी। जय प्रकाश निषाद का निर्विरोध जीत भी तय है। भाजपा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत कई भाजपा के नेता वहां पर मौजूद रहें।

पढ़ें :- इस एक्ट्रेस ने खरीदा खुद का हेलीकॉप्टर, इंटरनेट पर मचा तहलका

बता दें कि, सपा नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के बाद यह सीट रिक्त हुई थी। भाजपा ने जय प्रकाश निषाद को प्रत्याशी बनाकर एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की है। अति पिछड़ों में पकड़ मजबूत करने के साथ पूर्वांचल में पार्टी को ताकत देने की रणनीति को आगे बढ़ाया है।

निषाद समुदाय को प्रतिनिधित्व देने की एक वजह बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को भी माना जा रहा है। गौरतलब है कि जय प्रकाश निषाद वर्तमान में गोरखपुर क्षेत्र की भाजपा की क्षेत्रीय टीम में उपाध्यक्ष है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाने वाले निषाद वर्ष 2012 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चौरीचौरा विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे।

वर्ष 2017 में चुनाव हारे निषाद को फरवरी 2018 में योगी आदित्यनाथ ने एक सभा में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करायी थी और गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ल के प्रचार में लगे थे। निषाद पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य भी है। उनको उम्मीदवार घोषित करके हाईकमान ने योगी की पसंद को तरजीह दी है।

पढ़ें :- प्रदेश के 45 जिलों में शुरू हुआ राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...