1. हिन्दी समाचार
  2. राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद, 13 अगस्त को किया था नामांकन

राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद, 13 अगस्त को किया था नामांकन

Bjp Candidate Jayaprakash Nishad Who Was Elected Unopposed In The Rajya Sabha By Election Filed His Nomination On August 13

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। राज्यसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के बाद से यह सीट खाली थी। बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ किसी दूसरे प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया, जिसके बाद विधानसभा निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें प्रमाण-पत्र सौंप दिया।

पढ़ें :- परिवार नियोजन कार्यक्रम में युवा वर्ग को जोड़ें : स्वास्थ्य मंत्री

उनका कार्यकाल 5 मई 2022 तक रहेगा। निषाद के निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर सोमवार को लखनऊ के वीआईपी गेस्ट हाउस में उनका स्वागत भी किया गया। बता दें कि बीजेपी प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र 13 अगस्त को दाखिल किया था।

राज्यसभा उपचुनाव में नाम वापसी की तिथि 17 अगस्त थी। उनके खिलाफ किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन नहीं दाखिल किया। राज्यसभा प्रत्याशी निर्वाचित होने पर निषाद ने पार्टी नेतृत्व का आभार जताते हुए पार्टी की नीतियों के प्रसार और संगठन की मजबूती के लिए पूरी निष्ठा एवं क्षमता से काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी ही समाज के सभी वर्गोें का हित सुरक्षित रख सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...