1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान का आरोप, बुर्का पहनाकर कराई जा रही है फर्जी वोटिंग

बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान का आरोप, बुर्का पहनाकर कराई जा रही है फर्जी वोटिंग

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर वोटिंग शुरू हो गयी है। देश के 20 राज्यों में 91 सीटों के लिए मतदान चल रहा है। मतदान के लिए वोटर भी भारी संख्या में पोलिंग बूथों पर मौजूद हैं। इसके साथ ही उनके अंदर एक अलग उत्साह दिख रहा है। कई जगह ईवीएम खराब होने की शिकायत भी मिली है।

इसी बीच मुजफ्फरनगर में बीजेपी उम्मीदवार संजीव ​बालियान ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाकर मामला गरम कर दिया है। हालांकि अधिकारी इससे इंकार कर रहे हैं। वहीं संजीव बालियान के इस बयान के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।

भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजीव बालियान ने कहा कि मुजफ्फरनगर के सुजदो गांव में फर्जी वोट डाले जा रहे हैं। उनका आरोप है कि औरतें बुर्का पहनकर आ रही हैं लेकिन उनकी चेकिंग नहीं की जा रही है। इस दौरान फर्जी वोट भी पड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनकी जांच नहीं की गयी तो वह दोबारा वोटिंग की मांग करेंगे।

उन्होंने कहा कि मै समीकरण के हिसाब से नहीं चलूंगा। 24 घण्टे जनता के बीच में रहता हूं। उन्होंने आरोप लगाया कि जमात-ए-इस्लामी हिंद वोटों का ध्रुवीकरण कर रहा है। हमने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि एक महिला बिना साइन किए वोट कर रही हैं। संजीव बालियान का कहना है ​कि यहां करीब 26 बूथ बने हैं, जबकि 24 बूथ पर ही उनके एजेंट मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि जिन बूथों पर उनके एजेंट मौजूद नहीं हैं, वहां पर फर्जी तरह से वोटिंग की जा रही है।

बतातें चलें कि भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान का मुकाबला राष्ट्रीय लोकदल के नेता चौधरी अजित सिंह से है। वहीं बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने का आरोप लगाने वाले संजीव बालियान के बयान का सपा उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि संजीव बालियान हमेशा से ही बदतमीज रहे हैं। बुर्के पर सवाल करने का उन्हें कोई हक नहीं है, ये हमारा कल्चर है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...