1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. BJP दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करती है, फिर भी हमसे डर गए : केजरीवाल

BJP दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करती है, फिर भी हमसे डर गए : केजरीवाल

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने गुरुवार को विधानसभा में संबोधन के दौरान बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि बुधवार को शहीदी दिवस पर हमने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वैसे तो हम सभी स्वतंत्रता सेनानियो का आदर करते हैं, लेकिन उनमें से दो सितारे बाबा साहेब अंबेडकर और शहीद भगतसिंह की तस्वीरें सभी सरकारी कार्यालयों में लगाने का फैसला लिया है। इस फैसले की बड़ी आलोचना हो रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने गुरुवार को विधानसभा में संबोधन के दौरान बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि बुधवार को शहीदी दिवस पर हमने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वैसे तो हम सभी स्वतंत्रता सेनानियो का आदर करते हैं, लेकिन उनमें से दो सितारे बाबा साहेब अंबेडकर और शहीद भगतसिंह की तस्वीरें सभी सरकारी कार्यालयों में लगाने का फैसला लिया है। इस फैसले की बड़ी आलोचना हो रही है।

पढ़ें :- Congress presidential Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन खारिज, जाने क्या है वजह

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal)  ने कहा कि भाजपा कहती है कि सावरकर और हेडगेवार की क्यों नहीं लगाई, हमने कहा कि आप लगा लो। सीएम ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि इंदिरा और सोनिया गांधी की क्यों नहीं लगा रहे हमने कहा कि आप लगा लो।

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal)  ने कहा कि हम बताते हैं कि हमने इन दोनों की तस्वीर क्यों लगाया है। बाबा साहेब अंबेडकर ने संविधान बनाया था, हम उनके सपनों को साकार कर रहे हैं, लेकिन भाजपा वाले नहीं चाहते कि नगर निगम में चुनाव हों, चुनाव टाल रहे हैं। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स वालों की इनके भ्रष्टाचार पर मीटिंग चल रही है। केजरीवाल ने कहा कि कल एक नेता बोला कि मैंने अपने भाजपा के नेताओं से कहा दिया है कि चुनाव का चक्कर ही खत्म कर दो, NDMC की तरह नोमिनेट जैसा कर दो।

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि चुनाव आयोग नगर निगम चुनाव की तारीख का ऐलान करने ही वाला था कि प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आ गया, चुनाव की तारीख टल गई। ये हार के डर से चुनाव नहीं होने देना चाहते, ये अंबेडकर से नफ़रत करते हैं। उन्‍होंने कहा कि ऐसे तो ये लोग कल को चाहेंगे कि गुजरात में चुनाव न हो, फिर देश में चुनाव न हो, मैं कहना चाहूंगा कि कल को हम रहे या न रहे, भाजपा जीते या आम आदमी पार्टी, लेकिन देश और लोकतंत्र रहेगा।

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि ‘ये (बीजेपी वाले) कहते हैं कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी हैं। उन्होंने कहा कि हम तो सबसे बड़ी छोटी पार्टी हैं, फिर भी डर ग‌ए, इतनी कायरता? चुनाव करके जीत कर दिखाओ। एक फिल्म थी ‘बंटी और बबली’, इस फिल्‍म उसमें एक सीन है कि लोग एक घर के आगे ‘हमारी मांगे पूरी करो’ का नारा लगाते हुए आए, लेकिन मांग क्या है पता ही नहीं। कोई कह रहा था कि कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री करो, कोई कह रहा था कि ठेके बंद करो, ऊपर से ऐसे ही आया ?

पढ़ें :- क्या COVID पीड़ितों के परिवार उचित मुआवजे के पात्र नहीं हैं? राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा सवाल

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि मैं भाजपा के समर्थकों से कहना चाहता हूं कि ये अंधी भेड चाल छोड़ो, आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर लो। हम आपको सम्मान देंगे। केजरीवाल ने कहा कि बुधवार को उपराज्यपाल ने कहा कि दिल्ली का जीडीपी 5 साल में 50 फीसदी बढ़ गया और किसी राज्य का नहीं बढ़ा, मैं उपराज्यपाल के अभिभाषण का धन्यवाद करता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...