1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भाजपा ने उत्तर प्रदेश MLC शिक्षक व स्नातक सीट चुनाव के लिए घोषित किए प्रत्याशी, देखिए लिस्ट

भाजपा ने उत्तर प्रदेश MLC शिक्षक व स्नातक सीट चुनाव के लिए घोषित किए प्रत्याशी, देखिए लिस्ट

Bjp Declared Candidates For Uttar Pradesh Mlc Teacher And Graduate Seat Elections See List

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। भाजपा ने उत्तर प्रदेश में एक दिसंबर को होने वाले विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए सोमवार को अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। वहीं, कांग्रेस और सपा ने अपने प्रत्याशियों की पहले ही घोषणा कर दी थी। भाजपा के प्रत्याशियों का सभी को लम्बे समय से इंतजार था। विधान परिषद के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पांच नवंबर से शुरू हो चुकी है।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने आज उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र के स्नातक-शिक्षक एमएलसी चुनाव के प्रत्यशियों के नाम का एलान किया। इसमें उत्तर प्रदेश के नौ और महाराष्ट्र के चार प्रत्याशी हैं। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र विधान परिषद के आगामी द्विवार्षिक चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए।

उत्तर प्रदेश में लखनऊ स्नातक सीट से इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह, वाराणसी से केदारनाथ सिंह, मेरठ से दिनेश कुमार गोयल, इलाहाबाद-झांसी सीट से डॉ. यज्ञदत्त शर्मा तथा आगरा से डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ गुरूजी को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। वहीं, शिक्षक सीट पर लखनऊ से लखनऊ से उमेश द्विवेदी, आगरा से डॉ.दिनेश चंद्र वशिष्ठ व मेरठ से श्रीचंद शर्मा व बरेली-मुरादाबाद से डॉ. हरि सिंह ढिल्लों को प्रत्याशी बनाया गया है।

 

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...