1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सफलता से बेहद विचलित है बीजेपी : Sachin Pilot

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सफलता से बेहद विचलित है बीजेपी : Sachin Pilot

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) रविवार को राजस्‍थान में प्रवेश कर रही है। प्रदेश के प्रमुख कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की इस यात्रा को बेहद कामयाब बताया है। उन्होंने दावा किया कि यात्रा की सफलता से बीजेपी (BJP) विचलित है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) रविवार को राजस्‍थान में प्रवेश कर रही है। प्रदेश के प्रमुख कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की इस यात्रा को बेहद कामयाब बताया है। उन्होंने दावा किया कि यात्रा की सफलता से बीजेपी (BJP) विचलित है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) 7 सितंबर से कन्‍याकुमारी से शुरू हुई थी। अनेक राज्‍यों से होते हुए यह यात्रा आज राजस्‍थान में प्रवेश करेगी। हम सभी न केवल कांग्रेस जन बल्कि राजस्‍थान के लोग राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की इस यात्रा का स्‍वागत कर रहे हैं। यात्रा झालावाड से राजस्‍थान में प्रवेश करेगी और 21 दिसंबर तक प्रदेश में रहेगी।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

उन्‍होंने कहा कि जिस मुद्दे को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने यह यात्रा निकाली है, जिस उत्‍साह से लोगों ने इसका स्‍वागत किया है, वह खास है। विरोधी लोग कहते थे कि यह यात्रा दक्षिण भारत में सफल हो सकती है। उत्‍तर भारत में आते आते इसका प्रभाव कम होगा लेकिन हो इसके उलट रहा है। शुरुआत के दौर के मुकाबले यात्रा को लेकर लोगों का समर्थन कई गुना बढ़ा है। तेलगांना, महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश में लाखों की संख्‍या में लोग इस यात्रा से जुड़ रहे हैं। राहुल आज देश में एकता, प्‍यार मोहब्‍त के मुद्दे को लेकर आगे बढ़े हैं। गरीबी, भुखमरी जैसे मुद्दों को वे रेखांकित कर रहे हैं।

राजस्‍थान के पूर्व डिप्‍टी सीएम ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की इस यात्रा की सफलता से बीजेपी विशेष रूप से बेहद विचलित है। उसे यकीन नहीं था कि इस यात्रा को इस कदर समर्थन मिलेगा। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  2250 किमी चल चुके हैं। यात्रा के दौरान वे हर वर्ग से जुड़ रहे हैं। किसान, नौजवान, मछुआरे,श्रमिक, पूर्व सैनिक, बच्‍चे और बुजुर्ग उनसे मिल रहे हैं और जुड़ रहे हैं।

राजस्‍थान में यह यात्रा ऐतिहासिक होगी और लंबे समय तक लोग इसे याद करेंगे। राजस्‍थान में लाखों की संख्‍या में लोग इस यात्रा से जुड़ेंगे। राजस्‍थान में बीजेपी (BJP) की जन आक्रोश यात्रा को लेकर पूछे गए प्रश्‍न पर पायलट ने कहा कि बीजेपी (BJP) राजस्‍थान में एक सकारात्‍मक विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम रही है। नेता पदों के लिए भाग रहे हैं। पार्टी में दो फाड़ की स्थिति है। जयपुर की बीजेपी (BJP) की सभा को बहुत कम अटेंड कर पाए। लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका होती है, लेकिन राजस्‍थान में बीजेपी इस भूमिका को निभा नहीं पाई है। सचिन ने भरोसा जताया कि राजस्‍थान में कांग्रेस पार्टी दोबारा सरकार बनाने में सफल होगी।

बता दें कि इससे पहले, राजस्‍थान के लोगों और कांग्रेस जनों से भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi)  से अधिक से अधिक संख्‍या में जुड़ने का वीडियो भी सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने जारी किया था। वीडियो में सचिन पायलट (Sachin Pilot)  को जूते के लेस बांधते और बच्‍चों सहित कई लोगों को राष्‍ट्रीय ध्‍वज लिए उनके साथ दिखाया गया गया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का होर्डिंग देखकर वे रुक जाते हैं और पूछते हैं। पूरा राजस्‍थान राहुलजी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में हिस्‍सा ले रहा है। क्‍या आप आ रहे हैं?” यात्रा में शामिल होने की अपील वाला पायलट का यह वीडियो, एकता प्रदर्शित करने की उस कोशिश के बाद सामने आया है, जिसमें वे सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के साथ नजर आए थे।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...